Advertisement
photoDetails1rajasthan

Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती

भारत में हमने कई शिव भक्त देखें हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि विदेश में भगवान शिवजी के भक्त बसे हुए हैं. आज हम आपको एक ऐसे विदेशी जोड़े से मिलवाते हैं, जो सिर्फ दो महीने मे ही भगवान शिव का दीवान हो गया है.

अमेरिकन जोड़ा 2 महीने में बन गया शिव भक्त

1/5
अमेरिकन जोड़ा 2 महीने में बन गया शिव भक्त

भारत में हिंदू रीति रिवाज और यहां की परंपराएं वैसे तो विदेशी सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है. इसी के चलते कहीं बार हम कई विदेशी जोड़ों को हिंदू धर्म के अनुसार शादी करते हुए देखते हैं, लेकिन आज हम ऐसे अमेरिकन जोड़े से मिलवाते हैं, जो 2 महीने में शिव भक्त बन गए है. अमेरिका के न्यू ओरलेंस के निवासी कोल्बे (31) और समंथा (30) है. कोल्बे ने बताया कि वे छठी बार भारत आए हैं और चौथी बार राजस्थान के जैसलेमर आए हैं. 

2 महीने से रोज आते हैं महादेव के मंदिर

2/5
2 महीने से रोज आते हैं महादेव के मंदिर

दोनों ने कहा कि वे पति-पत्नी है और वे सोनार दुर्ग के पैराडाइज होटल में रह रहे हैं. यहां रहकर पिछले 2 महीने से सोनार दुर्ग में स्थित रत्नेश्वर महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ की पूजा कर रहे हैं.  कोल्बे ने कहा कि वे अमेरिका में एक किसान हैं. 

मुंहजुबानी याद हैं भोलेनाथ के मंत्र और आरती

3/5
मुंहजुबानी याद हैं भोलेनाथ के मंत्र और आरती

कोल्बे ने कहा कि मैं और मेरी बीवी रोज सुबह भगवान शिव के मंदिर आते हैं और पूजा करते हैं. वहीं, भगवान शिव की भी आरती करती हैं. दोनों पति-पत्नी को भगवान शिव की पूरी आरती याद है और वे हिंदी में आरती गाते भी हैं. इसके साथ ही दोनों को भगवान शिव के कई मंत्र भी मुंहजुबानी याद है और खुद को भगवान भोलेनाथ का भक्त कहते हैं. 

अमेरिकन जोड़े ने 8 साल पहले पढ़ी थी गीता

4/5
अमेरिकन जोड़े ने 8 साल पहले पढ़ी थी गीता

उन्होंने कहा कि हमें भगवान शिव की आरती करने से मन को शांति और ऊर्जा मिलती है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारत का जैसलमेर शांत शहर है. इसी के साथ कोल्बे की पत्नी समंथा ने कहा कि उन्होंने 8 साल पहले गीता पढ़ी थी और इससे उन्हें हिंदू सभ्यता और संस्कृति के बारे में पता चला. उन्होंने बताया कि वे भगवान भोलेनाथ के साथ- साथ भगवान श्री कृष्ण के भी भक्त हैं. 

2 महीने से अमेरिकन जोड़ा रह रहा जैसलमेर

5/5
2 महीने से अमेरिकन जोड़ा रह रहा जैसलमेर

उन्होंने बताया कि वे पिछले साल के नवंबर के महीने से जैसलमेर में रह रहे हैं और उन्होने कहा कि उन्हें जैसलमेर बहुत ही अच्छा लगता है. दोनों पति-पत्नी ने कहा कि वे फरवरी में आयोजित मरु महोत्सव में भाग लेगें और फिर यहां से अमेरिका वापस जाएंगे.