Advertisement
photoDetails1rajasthan

Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा

राजस्थान के फतेहपुर में तेज सर्दी का असर बना हुआ है. आज तापमान फिर से माइनस में दर्ज किया गया. क्षेत्र में चारों तरफ कोहरा छाया हुआ है, जिसके कारण राजमार्गों पर वाहन चालक हेडलाइट जलाकर आवागमन कर रहे हैं. कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

1/5

फतेहपुर में तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है, जिसके कारण आमजन की दिनचर्या प्रभावित नजर आ रही है. फतेहपुर क्षेत्र में कोहरा छाए रहने से राजमार्गों पर वाहन चालक हेड लाइट जला कर आवागमन करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं वाहनों की रफ्तार भी धीमी नजर आई. 

2/5

आज एक बार फिर से तापमान माइनस में दर्ज किया गया तापमान जमाव बिंदु से नीचे होने के कारण लोगों को सर्दी का एहसास ज्यादा हो रहा है. सर्दी से बचाव को लेकर लोग कई स्थानों पर तपते हुए नजर आए. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान -1.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, तापमान के माइनस में होने के कारण खेतों में फसलों पर हल्की बर्फ भी हुई जमी हुई नजर आई.

3/5

फतेहपुर सहित क्षेत्र इन दिनों पड़ रही हाड कंपकंपा देने वाली सर्दी के कहर के चलते आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गत तीन-चार दिनों से पश्चिमी एवं उतरी हवाओं के चलने से यहां पर सर्दी के तेवर दिनों दिन तीखे होते जा रहे हैं. 

4/5

सर्दी के चलते रात्रि को साढे दस बजे बाद कोहरे का आगोश धीरे-धीरे अपने परवान पर होता है. दिन भर चलने वाली सर्द हवाओं के कारण सर्दी का आलम दिन भर बना रहता है. वहीं, शाम ढलने के बाद हवाओं का रुख भी तेज होने से हाड कंपकंपा देने वाली तीखी सर्दी के चलते सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित होकर रह जाता है. फतेहपुर में सर्दी के बढ़ते तेवरों की वजह से बाजार में सुबह 11 बजे तक प्रायकर सन्नाटा सा पसरा रहता है. 

5/5

तेज सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव जलाकर राहत पाने का भी जतन करते नजर आए. बीते शुक्रवार को कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूतम तापमान प्लस में 0.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री मापा गया. आज का न्यूनतम तापमान माइनस में 1.8 डिग्री दर्ज किया गया.