Karauli: राजस्थान के करौली जिले में स्मैक के बढ़ते हुए कारोबार को रोकने और नशाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सर्वसमाज के युवाओं ने जिला कलेक्ट्रेट तक जन जागरूकता रैली निकाली. रैली निकाल जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक करौली को ज्ञापन सौंप स्मैक के कारोबार पर लगाम लगाने की मांग की है. इस दौरान युवाओं ने आमजन से भी स्मैक से जुड़ी सूचनाओं को पुलिस तक पहुंचने में सहयोग करने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवाओं ने स्मैक की रोकथाम और इसके दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता को लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली और लोगों को इसके प्रति जागरूक किया. इसके साथ ही नशे के खात्मे के लिए युवाओं में जन जाग्रति अभियान चलाने की प्रशासन से मांग की और इस कारोबार में लिप्त लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 


युवाओं ने बताया कि जिले में स्मैक लगातार अपने पैर पसार रहा है और इसकी जद में युवा फंसते जा रहे हैं. स्मैक की लत के कारण युवा अपना भविष्य खराब कर रहे हैं, जिस पर लगाम लगाने की महती आवश्यकता है. स्मैक पर लगाम नहीं लगाई गई तो युवा पीढ़ी का भविष्य अंधकारमय है. इस दौरान युवाओं ने प्रशासन और पुलिस को इस पर लगाम लगाने और लोगों को जागरूक करने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाने की मांग की है. साथ ही स्मैक का कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है. 


युवाओं ने कहा कि जो युवा स्मैक की जड़ में आ चुके है उनको इसकी लत से बाहर निकालने के प्रयास भी किए जाने चाहिए. इस दौरान यूथ कांग्रेस नेता कृपाल मीना, ग्राम पंचायत भावली से पंचायत समिति सदस्य लखन बाई मीना, जवान सिंह मोहचा, चरत कंचनपुरा, घनश्याम खुबपुरा, मनोज मंडावरा, धर्म सिंह, ओमप्रकाश, पुष्पेंद्र और जोहार टीम मासलपुर डांग के सदस्य राजेश पहाड़ी, संतराम कसारा, धन सिंह, क्रांति, हेमू, अभिषेक, मनोज सहित अन्य युवा मौजूद रहे.


Reporter: Ashish Chaturvedi


यह भी पढ़ें - 


करौली दौरे पर वैशाली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष, इन मुद्दों पर की चर्चा


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें