close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सांसद ओम बिरला ने कोटा के रेल यात्रियों को दी कई नई सौगात

सांसद बिरला ने यहां पर अनारक्षित टिकट प्रणाली मोबाईल एप, आईएमडब्लयू, रूफटाप सौर ऊर्जा संयत्र, फसाड लाईट का औपचारिक शुभारम्भ किया. 

सांसद ओम बिरला ने कोटा के रेल यात्रियों को दी कई नई सौगात
उद्घाटन समारोह में मौजूद स्थानीय सांसद ओम बिरला.

कोटा/मुकेश सोनी : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या(25 जनवरी) पर कोटा सांसद ओम बिरला ने जिले के रेल यात्रियों को तीन सौगात दी है. सांसद बिरला ने कोटा रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट प्रणाली मोबाईल एप, आईएमडब्लयू, रूफटाप सौर ऊर्जा संयत्र,फसाड लाईट,एवं एल.ई.डी. लाईटों द्वारा स्टेशन परिसर में प्रकाश व्यवस्था का औपचारिक शुभारम्भ किया. 

इस सुविधा से अब कोटा रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को अनारक्षित श्रेणी के टिकिट खरीदने के लिए लम्बी कतारों में नहीं खडा रहना पड़ेगा. मोबाइल एप के जरिए यात्री टिकट खरीद सकेंगे. वहीं कोटा रेलवे स्टेशन ग्रीन रेलवे स्टेशन बनने की दिशा में अपने कदम बढा रहा है. इसी कड़ी में कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला ने प्लेटफार्म परिसर में ही सौर ऊर्जा संयत्र एवं उससे संचालित फसाड व एल ईडी लाईटों को रिमोट से चलाकर शुभारंभ किया. 

इस मौके पर सांसद बिरला ने कहा कि हमारा प्रयास है कि कोटा रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था, सौन्दर्य के साथ ही यात्री सुविधाओं का विस्तार कर देश के महत्वपूर्ण एवं सुविधाजनक रेलवे स्टेशनों की श्रेणी में रेलवे स्टेशन का नाम शामिल हो. 

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही 150 करोड़ की लागत से स्टेशन के विस्तार की सैद्वातिक सहमति हो चुकी है. शीध्र ही निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर विस्तार की दिशा में कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस अवसर पर रेलवे के डीआरएम यूसी जोशी सहित बडी संख्या मे रेलवे अधिकारी एवं बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे.

फसाड व लईडी लाईटों के जलने के बाद कोटा रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग दूधिया रोशनी में काफी आकर्षक नजर आने लगी है. इससे रेलवे स्टेशन की छटा देखने लायक है.