चेकिंग के दौरान कोटा पुलिस ने पकड़ी 89 किलो चांदी, 5 बदमाश गिरफ्तार

एएसआई सुरेश कुमार के मुताबिक, ये पांचों बदमाश उदयपुर के रहने वाले है, जो कार में चांदी रखकर उड़ीसा के लिए निकले थे.

चेकिंग के दौरान कोटा पुलिस ने पकड़ी 89 किलो चांदी, 5 बदमाश गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

केके शर्मा, कोटा: अब तक आपने इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना-चांदी तस्करी की अलग-अलग तस्वीरें देखी होंगी लेकिन इस बार कोटा में चांदी तस्करी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जो अपनी तरह का संभवतः पहला मामला बताया जा रहा है. इसमें एक कार के जरिये 4.5 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 89 किलो चांदी को तस्करी कर ले जाया जा रहा था लेकिन तस्करी में बदमाश कामयाब नहीं हो सके. उड़ीसा पहुंचने से पहले ही उन्हें कोटा पुलिस ने दबोच लिया.

मामले में आर के पुरम थाना पुलिस के अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि एसपी दीपक भार्गव के निर्देश पर हैंगिग ब्रिज के पास नाकाबंदी की जा रही थी तभी ड्यूटी पर तैनात सुरेश कुमार ने RJ-27 नंबर गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका तो गाड़ी में सवार पांचों बदमाश सहम गए और हड़बड़ाने लगे. इसपर आर के पुरम थाना पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली और डिक्की में रखे 4 बैगों को खोला तो कोटा पुलिस भौचक्की रह गई. उन चारों बैगों में चांदी भरी हुई थी, जिसका वजन करवाया गया तो लगभग 89 किलो था. इसका बाजार भाव 4.5 करोड़ रुपये है. इसके बाद सभी बदमाशों को आर के पुरम थाना लाया गया जहां उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इस 89 किलो चांदी को ये उड़ीसा ले कर जा रहे थे.

इसके बारे में जब इनसे पूछा गया तो ये संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे सके, न ही इसकी खरीद का कोई बिल पेश कर सके. इस पर आर केपुराम थाना पुलिस ने पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. एएसआई सुरेश कुमार के मुताबिक, ये पांचों बदमाश उदयपुर के रहने वाले है, जो कार में चांदी रखकर उड़ीसा के लिए निकले थे.

पुलिस को शक है कि ये किसी बड़े रैकेट का हिस्सा भी हो सकता है लेकिन अभी तक की पूछताछ में चांदी के सोर्स का खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस ने 89 किलो चांदी को जब्त कर सील पैक कर दिया है.