Bundi: कोटा (Kota) के बूंदी में पिछले दिनों से लगातार बदलते मौसम के साथ सर्दी का एहसास बढ़ता जा रहा है. बर्फीली हवाओं के साथ गलन ने लोगों को सर्दी का एहसास करा दिया है. आज सवेरे तेज हवाओं के साथ कोहरे की चादर से अजीब नजारा देखने को मिला शहर में प्राकृतिक झीलो में जैसे बर्फीली तूफान चल रहा हो ऐसे नजारा देखने को मिला खूबसूरत नजारे को देखने के लिए कई लोगों की भीड़ भी जमा रही, ऐसे खूबसूरत नजारे को देखने के लिए कई लोगों की आंखें झीलों पर ही टिकी रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं: गल्ला व्यापारी के गोदाम से 4 लाख रुपये की 150 कट्टे सोयाबीन चोरी, गोदाम में सेंध लगाकर चोरों ने की वारदात​ 


कोरोना (Corona) के चलते पिछले 2 वर्षों से बूंदी जिले में विदेशी पर्यटकों का आना बंद है. कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) के बाद फिर से पर्यटकों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी हालांकि देशी पर्यटकों द्वारा बूंदी शहर के पर्यटन विकास को काफी सहयोग मिल रहा है. यहां पिछले 3 महीने में ही एक लाख के करीब देसी पर्यटक यहां आए हैं ऐसे में नवल सागर जेत सागर झील मैं यदि पर्यटन की दृष्टी से विकास होता है तो यहां काफी लोगों का आना प्रतिवर्ष रहेगा.


यह भी पढे़ं: Kota: खराब सड़कों की मरम्मत करने सड़क पर उतरे भाजपा कार्यकर्ता


नवल सागर झील के सौंदर्य के लिए नगर परिषद पांच करोड़ के विकास कार्य करवा रही है. वही जेत सागर झील के किनारे सुखमहल का जीर्णोद्धार कार्य चल रहा है जिसमें 90 लाख रुपये पुरातत्व विभाग द्वारा खर्च किए जा रहे हैं, ऐसे में जब दोनों झीलों का सौंदर्य करण हो जाएगा तब पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रहेगी.


Reporter: Sandeep Vyas