B. B. Patil: जहीराबाद से दो बार सांसद, इस बार बीजेपी में... बी बी पाटिल का सोशल स्कोर जानिए
Advertisement
trendingNow12230433

B. B. Patil: जहीराबाद से दो बार सांसद, इस बार बीजेपी में... बी बी पाटिल का सोशल स्कोर जानिए

B B Patil: बी बी पाटिल ने 2014 और 2019 में तेलंगाना के जहीराबाद से लोकसभा चुनाव जीता. पिछले साल वह भारत राष्ट्र समिति (BRS) से कन्नी काटते हुए भारतीय जनता पार्टी  (BJP) में आ गए थे. जानिए बी बी पाटिल का लीडर सोशल स्कोर कितना है. 

B. B. Patil: जहीराबाद से दो बार सांसद, इस बार बीजेपी में... बी बी पाटिल का सोशल स्कोर जानिए

BB Patil News: बी.बी. पाटिल के नाम से मशहूर भीमराव बसवंतराव पाटिल, तेलंगाना के बड़े नेता हैं. वह जहीराबाद से दो बार सांसद रहे हैं. हाल ही में उन्होंने भारत राष्‍ट्र समिति (BRS) का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का भगवा चोला ओढ़ा है. पाटिल के मुताबिक, उन्हें भारत के विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन भाता है. वह पीएम मोदी को 'दुनिया का सबसे भरोसेमंद' नेता बताते हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में हार के बाद तेलंगाना में कई नेताओं ने BRS का साथ छोड़ दिया है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले, बीबी पाटिल के आने से तेलंगाना में बीजेपी मजबूत हुई है. बीजेपी ने उन्हें 2024 लोकसभा चुनाव में जहीराबाद से टिकट दिया है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस लेख में हम बी.बी. पाटिल का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

बी.बी. पाटिल का परिचय, राजनीतिक सफर

भीमराव बसवंतराव यानी बीबी पाटिल का जन्म 1 नवंबर 1955 को तेलंगाना के कामारेड्डी में हुआ था. लोकसभा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, पाटिल का पेशा खेती और कारोबार है. उन्होंने कृषि में ही बीएससी की डिग्री ले रखी है. बीबी पाटिल की पत्नी का नाम अरुणा पाटिल है. उनकी दो संतानें हैं- एक बेटा और एक बेटी.

मार्च 2024 से पहले बीबी पाटिल, भारत राष्‍ट्र समिति (BRS) के सदस्य थे. बीबी पाटिल की गिनती उन नेताओं में होती है जो 2014 और 2019 की मोदी लहर में भी नहीं हारे. हालांकि, 2023 विधानसभा चुनाव में BRS की हार के बाद पार्टी में भगदड़ सी मच गई. पाटिल के अलावा BRS के एक और सांसद पी रामुलु ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया.

बीबी पाटिल को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में जहीराबाद से फिर प्रत्याशी बनाया है. उनकी नजरें इस सीट पर लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर सांसदी की हैट्रिक लगाने पर होंगी.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

B.B.Patil

Social Media Score

Scores
Over All Score 37
Digital Listening Score50
Facebook Score67
Instagram Score0
X Score48
YouTube Score0

TAGS

Trending news