Lok Sabha Election 2024 : टिकट मिलने के बाद पायलट से मिले कांग्रेस के तीन उम्मीदवार, इस मुलाकात के क्या मायने?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : टिकट मिलने के बाद पायलट से मिले कांग्रेस के तीन उम्मीदवार, इस मुलाकात के क्या मायने?

Rajasthan Politics : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में टिकट पक्का होने के बाद राजस्थान कांग्रेस के तीन नेताओं ने सचिन पायलट से मुलाकात की है.

 

Sachin Pilot

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : मंगलवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर अपने 43 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें से 7 नाम राजस्थान के नेताओं के थे. कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद, अब इनमें से तीन नेताओं ने राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) से जयपुर स्थिति उनके आवास पर मुलाकात की.

किन नेताओं में पाटलट से की मुलाकात

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद बुधवार को राजस्थान तीन नेताओं ने पायल से मुलाकत की. इनमें चित्तौड़गढ़ प्रत्याशी उदयलाल आंजना, टोंक प्रत्याशी हरीश मीणा और जोधपुर प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा का नाम शामिल हैं. इस मुलाकात के दौरान सचिन पायलट ने तीनों प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दीं. राजनीतिक जानकारों का मानना है, कि एक वक्त में ये तीनों नेता सचिन पायल के करीबी और लॉयल माने जाते रहे हैं. हालांकि, उदयलाल आंजना गहलोत सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

दूसरी लिस्ट कांग्रेस ने 13 ओबीसी उम्मीदवारों पर खेला दांव

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 43 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. जिसमें से 7 नाम राजस्थान से हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने इन नामों की घोषणा करते हुए कहा था, कि जिन प्रत्याशियों को मौका दिया गया है, उनमें से ज्यादातर युवा हैं. 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना था कि, “कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे. नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. राहुल कास्वां राजस्थान के चूरू से चुनाव लड़ेंगे. वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे.” इस दौरान उन्होंने कहा, कि सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं.

राजस्थान के इन सात प्रत्याशियों के नामों की हुई थी घोषणा

  • बीकानेर- गोविंदराम मेघवाल 
  • अलवर- ललित यादव 
  • चूरू- राहुल कस्वां
  • जोधपुर- करण सिंह
  • चित्तौड़गढ़ -उदय लाल आंजना
  • टोंक सवाई माधोपुर-हरीश मीणा
  • जालोर- वैभव गहलोत

Trending news