Lok Sabha Elections 2024 Result Live: लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. देश की सभी सीटों के रुझान भी आना शुरू हो गए हैं. देश की ज्यादातर सीटों पर एनडीए आगे चल रही है. हालांकि राजस्थान में बीजेपी मिशन 25 से अच्छा खासा पीछे दिखाई दे रही है. राजस्थान में अलग-अलग सीटों पर आ रहे रुझानों के चलते बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के समर्थक जीत की खुशी मना रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, खबर आ रही है कि बांसवाड़ा वागड़ के विकास पुरुष के साथ बड़ा गेम हो गया है. सूत्रों की मानें तो महेंद्रजीत सिंह मालवीया को हराने के लिए सारे विरोधी एक हो गए थे. वहीं, बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने भी मालवीया के साथ गेम किया. उन्होंने साथ रहकर मालवीया को हराने का काम किया. मालवीया के विरोधी कांग्रेस, बीजेपी और अन्य नेता एक हुए, जिस वजह से मालवीया को हार का सामना देखना पड़ा.


यह भी पढ़ें- क्या Rajasthan में चल गया गोविंद सिंह डोटासरा का तेजल सुपर डुपर? डांस Video फिर वायरल


 


आज हो रही काउंटिंग के दौरान अगर किसी का दिल सबसे तेज धड़क रहा होगा तो वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए महेंद्र सिंह मालवीय का होगा. मालवीया करीब 40 साल तक बांसवाड़ा की राजनीति में एक छत्र राज कर चुके हैं और कांग्रेस की सबसे बड़ी सीडब्ल्यूसी के भी मेंबर रह चुके हैं. अलग-अलग पदों पर मंत्री रहे मालवीया की भविष्य की राजनीति लोकसभा चुनाव के परिणामों पर निर्भर होने वाली है. 


यह भी पढ़ें- Big Breaking: डॉ. किरोड़ी लाल मीणा कल दे सकते हैं इस्तीफा! एक भी सीट हारने पर मंत्री पद से इस्तीफे का किया था ऐलान


 


दरअसल महेंद्रजीत मालवीया ने अपने पॉलिटिकल करियर में कभी भी हार का सामना नहीं किया है. मालवीया को बाप प्रत्याशी राजकुमार रोत से भी लोकसभा चुनाव में तगड़ी टक्कर मिली. वहीं, मालवीया की जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सभा की थी. कहा जा रहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में मालवीया जीत जाते तो उनका कद नेशनल लेवल तक पहुंच जाएगा.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: गोविंद सिंह डोटासरा ने सचिन पायलट को बताया 'टाइगर'! Video हुआ वायरल


 


बीजेपी कैंडिडेट महेंद्रजीत सिंह मालवीया इससे पहले कांग्रेस पार्टी की तरफ से बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं हालांकि उस समय उनके संसदीय कार्यकाल केवल 11 महीने का था. वजह अटल बिहारी वाजपेई की सरकार 11 महीने बाद एक वोट के चलते गिर गई थी, वहीं कहा जा रहा है कि अगर इन चुनाव में मालवीया को जीत हासिल भी हो जाती तो उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती थी. इसके पीछे भी एक वजह है कि अभी तक एक भी बार बांसवाड़ा डूंगरपुर क्षेत्र के किसी भी संसद को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है.