Jharkhand: राहुल गांधी के विपक्ष के नेता बनने पर कांग्रेसी उत्साहित, बीजेपी ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310641

Jharkhand: राहुल गांधी के विपक्ष के नेता बनने पर कांग्रेसी उत्साहित, बीजेपी ने कसा तंज

Jharkhand Politics: बीजेपी नेता ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कौन बना यह इंडिया गठबंधन को सोचना है लेकिन यह बात साफ है कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से यह लोकतंत्र में काला अध्याय साबित होगा.

राहुल गांधी

Jharkhand Politics: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस बार लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे. अपने 20 साल के पॉलिटिकल करियर में पहली बार कोई संवैधानिक पद की जिम्मेदारी संभाली है. वे इस पद पर रहने वाले गांधी परिवार के तीसरे सदस्य होंगे. लोकसभा में राहुल गांधी को नेता-प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेसी बेहद उत्साहित हैं. झारखंड में कांग्रेसियों को राहुल गांधी से उम्मीदें बहुत हैं. उनका दावा है कि राहुल गांधी देश की एक मजबूत आवाज बनेंगे तो वहीं बीजेपी ने तंज कसा है. राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि अब नेता प्रतिपक्ष एक ऐसा व्यक्ति हो गया है, जो खुद किसी विषय को लेकर गंभीर नहीं है. उन्हें यह नहीं मालूम कि कब किस विषय पर क्या बोलना होता है? 

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कौन बना यह इंडिया गठबंधन को सोचना है लेकिन यह बात साफ है कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से यह लोकतंत्र में काला अध्याय साबित होगा. बीजेपी विधायक पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सफल रही थी और उसका परिणाम है कि लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष चुना गया है, जिससे उन्हें (राहुल गांधी) मजबूती मिलेगी और सदन में विपक्ष की आवाज बुलंद होगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी घबराई हुई है, इसीलिए इस तरह की बातें कर रही है. जो लोग 400 पार का नारा देते थे, राहुल गांधी ने उन पर लगाम लगाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें- 

वहीं इस मामले पर जेएमएम कोटे से मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी एक सोचवान व्यक्ति हैं और उनके नेता प्रतिपक्ष बनने से हमें लोकसभा में मजबूती मिलेगी. इस देश की तानाशाही सरकार के सामने मजबूती से हम उतरेंगे. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में शक्तियां जनता के हाथ में होती है और जो भी सरकार अहंकार में रहेगी, उसे उसका नतीजा भुगतना होगा. उन्होंने कहा कि 10 साल जो सरकार रही उसे भी इसका सामना करना पड़ा और इस बार उन्हें भी गठबंधन की सरकार बनानी पड़ी. 

Trending news