'जनता से किए वादे अपेक्षाओं पर खरा उतरने का करेंगे काम' जानिए कैसा रहा गजेंद्र सिंह शेखावत का राजनीति में अब तक का सफर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2285893

'जनता से किए वादे अपेक्षाओं पर खरा उतरने का करेंगे काम' जानिए कैसा रहा गजेंद्र सिंह शेखावत का राजनीति में अब तक का सफर

Gajendra Singh Shekhawat News: गजेंद्र सिंह शेखावत भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 35 सीटों का दायित्व उन्हें मिला.

gajendra singh

Gajendra Singh Shekhawat: जोधपुर लोकसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगाने के बाद गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कैबिनेट में तीसरी बार मंत्री बनने की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं.  इस मौके पर शेखावत ने कहा कि वह जनता से किए वादे अपेक्षाओं पर खरा उतरने का काम करेंगे. उन्होंने तीसरी बार लोकसभा टिकट देने तथा मंत्री बनाने पर भरोसा करने पर आभार जताया.

लोकसभा चुनाव में परिणाम के बाद रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री की ओर से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले संभावित चेहरों को पीएम हाउस में आयोजित टी पार्टी में बुलाया गया. टी पार्टी में शामिल होने के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में तीसरी बार मंत्री बनाए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें तीसरी बार अपनी टीम में शामिल कर देश की सेवा करने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है.

शेखावत ने कहा कि  प्रधानमंत्री ने देश को विकसित करने का जो संकल्प लिया है और चुनाव के दौरान जिन मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच गए थे, उन्हें पूरी प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया जाएगा. शेखावत ने लगातार तीसरी बार जोधपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाने के लिए पार्टी हाईकमान व विजयी बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और जोधपुर की जनता का आभार भी व्यक्त किया.

गजेंद्र सिंह शेखावत का राजनीतिक सफर

तीसरी बार मंत्री बनने जा रहे गजेन्द्र सिंह शेखावत ने राजनीति में छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय किया. शेखावत का बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ाव रहा. वह स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक और राजस्थान के सीमा क्षेत्र में विकास के लिए समर्पित सीमा जनकल्याण समिति के महासचिव रहे. 

शेखावत ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के टिकट पर 1992 में जेएनवीयू, जोधपुर में छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद वर्ष 2014 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया. उन्होंने जोधपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस प्रत्याशी और जोधपुर राजपरिवार की चंद्रेश कुमारी को 4.10 लाख वोटों से पराजित किया.

2017 में वह केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री बनें. वर्ष 2019 में जोधपुर सीट पर फिर से लोकसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस के कद्दावर नेता व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को करीब 2.74 लाख वोटों के बड़े अंतर से पराजित किया. दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में नवगठित जलशक्ति मंत्रालय का उन्हें जिम्मा सौंपा.

वह जोधपुर लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीते, कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा को उन्होंने करीब 1.15 लाख से अधिक वोटों से हराया.

संगठन में भी किया काम 

शेखावत भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 35 सीटों का दायित्व उन्हें मिला. पंजाब में भाजपा के राज्य प्रभारी वह रह चुके हैं. इसके अलावा वह राजस्थान विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचार रहे.

Trending news