Advertisement
photoDetails1rajasthan

गहलोत-पायलट ही नहीं वसुंधरा राजे भी लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव! इन दो नामों की भी चर्चा

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है.

सचिन पायलट

1/5
सचिन पायलट

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी कर रही है. अगर ऐसा होता है तो पार्टी सचिन पायलट को टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है. इससे पहले सचिन पायलट अजमेर से सांसद रह चुके हैं. 

 

अशोक गहलोत

2/5
अशोक गहलोत

अशोक गहलोत के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं सियासी गलियारों में चल रही है. हाल ही में जोधपुर में हुए कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान भी कार्यकर्ताओं की ओर से अशोक गहलोत को ही टिकट दिए जाने की मांग की गई थी और साथ ही यह भी कह दिया गया था कि अगर अशोक गहलोत को टिकट नहीं मिलता है तो कह नहीं सकते कौन जीतेगा.

 

वसुंधरा राजे

3/5
वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे 4 दिन झालावाड़ में सक्रिय रही. उनकी इस सक्रियता को देखते हुए सियासी गलियारे में उनके भी लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज कर दी है. हालांकि, झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से उनके पुत्र दुष्यंत सिंह सांसद हैं, लेकिन भाजपा को चौंकाने वाले फैसले के लिए जाना जाता है, ऐसे में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

 

हनुमान बेनीवाल

4/5
हनुमान बेनीवाल

नागौर से सांसद रहे और मौजूदा वक्त में खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल भी लोकसभा चुनाव लड़ते हुए नजर आ सकते हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि हनुमान बेनीवाल भाजपा के साथ गठबंधन कर फिर से लोकसभा चुनाव में उतरते दिखाई दे सकते हैं. 2019 में भी बेनीवाल ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा था.

 

राजेंद्र राठौड़

5/5
राजेंद्र राठौड़

राजेंद्र राठौड़ को लेकर भी चर्चाएं तेज है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें चुनावी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि  उनको भाजपा लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है. राजेंद्र राठौड़ को लेकर चुरू ही नहीं राजसमंद से लोकसभा चुनाव लड़वाने की भी चर्चाएं हैं.