जयपुर में जेडीए प्रवर्तन दस्ते की बड़ी कार्रवाई, हटाए कई अवैध अतिक्रमण

जेसीबी की मदद से अवैध अतिक्रमण को तोड़कर 1500 वर्ग गज जमीन को जेडीए ने अपने कब्जे में ले लिया. वहीं तीसरी बड़ी कार्रवाई जोन 10 मथुरादासपुरा जयसिंह पुराखोर में की गई.

जयपुर में जेडीए प्रवर्तन दस्ते की बड़ी कार्रवाई, हटाए कई अवैध अतिक्रमण
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को अवैध अतिक्रमण हटाने की तीन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जेडीए ने कार्रवाई जोन 10, जोन 4 और जोन 8 क्षेत्र में की. जेडीए एसपी प्रीति जैन ने बताया कि जोन 8 के मुहाना क्षेत्र में पृथ्वीराज नगर साउथ में तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई. 

यहां 100 फिट सेक्टर रोड में आ रहे करीब 50 निर्माणों को तोड़ा गया. पत्रकार कॉलोनी के लिए जा रही रोड में आ रहे इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया है. वहीं दूसरी कार्रवाई जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जोन 4 में जवाहर सर्किल पर ईपी सिनेमा हॉल के गेट के पास की. यहां करीब 1500 वर्ग गज जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जे कर रखे थे. 

जेसीबी की मदद से अवैध अतिक्रमण को तोड़कर 1500 वर्ग गज जमीन को जेडीए ने अपने कब्जे में ले लिया. वहीं तीसरी बड़ी कार्रवाई जोन 10 मथुरादासपुरा जयसिंह पुराखोर में की गई. मथुरादासपुरा में जेडीए ने करीब 5 बीघा जमीन पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी के प्रयास विफल कर दिए. करीब 5 बीघा जमीन पर भू माफियाओं ने ग्रेवल सड़कें, बाउंड्री बनाकर अवैध कॉलोनी काट दी थी. जेसीबी की मदद से पुलिस ने 5 बीघा जमीन पर किए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर सरकारी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया.