झालावाड़ में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पिटाई का आरोप

मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई राजेश मीणा का मां के साथ कुछ विवाद हुआ था, जिस पर मां ने पुलिस से शिकायत की थी.

झालावाड़ में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पिटाई का आरोप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

महेश परिहार, झालावाड़: जिले के खानपुर थाना पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत के बाद आज परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने पुलिस द्वारा गंभीर पिटाई को युवक की मौत का कारण बताया है.

मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई राजेश मीणा का मां के साथ कुछ विवाद हुआ था, जिस पर मां ने पुलिस से शिकायत की थी. बाद में दो पुलिसकर्मी युवक राजेश मीणा को थाने ले गए और हिरासत में लेकर जमकर मारपीट की. मारपीट से हालत बिगड़ने पर पुलिस उसे खानपुर चिकित्सालय लाई, जहां युवक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें- पाली में दर्दनाक हादसा, 2 बाइक की आमने-सामने की टक्कर में चार की मौत

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने परिजनों के आरोपों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है. एसपी किरण कंग ने बताया कि युवक राजेश मीणा को खानपुर पुलिस ने कस्बे में धारदार छुरी के साथ पकड़ा था, जिसे मौके पर ही 4/25 धारा के तहत पाबंद कर थाना परिसर के बाहर ही छोड़ दिया था. हिरासत में लेने का कोई रिकॉर्ड नहीं है और न ही उसे हिरासत में लिया गया था. हालांकि वह बाद में थाना परिसर के समीप घूम रहा था, जहां उसकी तबीयत बिगड़ने पर पुलिस के जवान ही उसे अस्पताल ले गए थे. फिर भी परिजनों का आरोप है, तो पूरे प्रकरण को लेकर उनके द्वारा टीम गठित कर जांच करवाई जाएगी.