वीर जवानों की शहादत पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि, पायलट बोले-सेना का साथ खड़ी है पार्टी

सचिन पायलट ने कहा कि, सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए. इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे. आज देशवासी श्रद्धांजलि अर्पित कर सेना का मनोबल बढ़ा रहे हैं.

वीर जवानों की शहादत पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि, पायलट बोले-सेना का साथ खड़ी है पार्टी
सचिन पायलट ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी सेना के साथ खड़ी है.

जयपुर: लद्दाख में भारत-चीन बॉर्डर (India-China Border) पर सैनिकों की शहादत को शुक्रवार को राजस्थान कांग्रेस ने सलाम किया. राजस्थान कांग्रेस की ओर से प्रदेश भर में शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से धरना देकर श्रद्धांजलि दी गई.

जयपुर में शहीद स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot), परिवहन मंत्री प्रताप सिंह सहित तमाम मंत्री, नेता और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान, शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर और दीपक जलाकर शहीदों को याद किया गया.

jaipur

सचिन पायलट ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी सेना के साथ खड़ी है. देशवासियों की भावना व्यक्त करने के लिए कांग्रेस ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है. पायलट ने कहा कि, सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए. इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे. आज देशवासी श्रद्धांजलि अर्पित कर सेना का मनोबल बढ़ा रहे हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि, जिम्मेदार लोगों को आगे आकर जवाब देना चाहिए. सरहद पर लगातार सैनिक जब शहीद हो रहे हैं, उसमें कहीं ना कहीं जिम्मेदारों की भी लापरवाही है. वहीं, अजमेर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया.  

इस मौके पर एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं ने गांधी प्रतिमा के नीचे 2 मिनट का मौन रखा. जिला अध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया कि, चीन ने कायरता पूर्ण हरकत करते हुए धोखे से हमारे सैनिकों पर वार किया जिसके कारण वह शहीद हुए हैं. उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए हिंदू परंपरा के अनुसार 2 कार्यकर्ताओं ने परिवार के सदस्य की तरह मुंडन कराया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है.

वहीं, पूर्व अध्यक्ष हनीश मारोठिया ने कहा कि, सरकार की नाकामियों के चलते इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं और सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है.