close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: सवाई मान सिंह अस्पताल में अव्यवस्था बरकरार, डर के माहौल में हो रहा इलाज

अस्पताल की दूसरी मंजिल जर्जर हो रही है. जहां सैंकड़ों की तादात में मरीज हर समय भर्ती रहते है.

जयपुर: सवाई मान सिंह अस्पताल में अव्यवस्था बरकरार, डर के माहौल में हो रहा इलाज
मंत्री रघु शर्मा ने अस्पताल का हालात सुधारने का निर्देश दिया है. (फाइल फोटो)

जयपुर: जयपुर स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीज यहां की अव्यवस्था से काफी परेशान हैं. मरीज अस्पताल के जर्जर छत के नीचे डर के माहौल में उपचार करा रहे है. बता दें, अस्पताल की ओपीडी में इलाज के लिए रोजाना करीब दस हजार मरीज पहुंचते है. वहीं, लगभग तीन हजार से अधिक मरीज हर समय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती रहते हैं.

बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस के अभाव में अस्पताल की दूसरी मंजिल जर्जर हो रही है. दूसरी मंजिल पर एक दर्जन से अधिक वार्ड संचालित हो रहे है. जहां सैंकड़ों की तादात में मरीज हर समय भर्ती रहते है. जिस कारण मरीजों को जर्जर छत के नीचे डर के माहौल में उपचार कराना पड़ रहा है.

इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने तुरंत हालात सुधारने के निर्देश दे दिए है. इसके साथ ही एसीएस वित्त ने भी एसएमएस अस्पताल प्रबंधन को बुलाकर अस्पताल के जर्जर परिसरों की जानकारी मांगी है. 

मामले में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने एसएमएस अस्पताल भवन में प्लास्टर गिरने की घटना को गंभीरता से लेते हुए अस्पतालों के पुराने भवनों का तकनीकी परीक्षण करवाकर उनके रखरखाव के लिए प्रस्ताव तैयार बनाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अस्पताल परिसर में किसी भवन के क्षतिग्रस्त होने पर सम्बंधित क्षेत्र से मरीजों को तत्काल अन्यत्र स्थानांतारित करने की भी व्यवस्था के निर्देश दिए हैं.