नागौर: 20 अगस्त से शुरू होगी इंदिरा रसोई की शुरुआत, जरूरतमंदों को मिलेगा भोजन

नागौर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि कोई भूखा नहीं सोए की तर्ज पर सभी निकायों में इंदिरा रसोई की शुरुआत 20 अगस्त को होगी

नागौर: 20 अगस्त से शुरू होगी इंदिरा रसोई की शुरुआत, जरूरतमंदों को मिलेगा भोजन
नागौर की आठ निकाय क्षेत्र में कुल 15 रनों से संचालित करते हुए सुबह में शाम का भोजन परोसा जाएगा.

हनुमान तंवर, नागौर: राजस्थान के नागौर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि कोई भूखा नहीं सोए की तर्ज पर सभी निकायों में इंदिरा रसोई की शुरुआत 20 अगस्त को होगी. इस रसोई में गरीब में जरूरतमंदों को सुबह में श्याम ₹8 में पौष्टिक भोजन की थाली परोसी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियों की 'जासूसी' पर राजस्थान सरकार की लगाम, जानिए वजह?

इस योजना में नागौर की आठ निकाय क्षेत्र में कुल 15 रनों से संचालित करते हुए सुबह में शाम का भोजन परोसा जाएगा. नागौर नगर परिषद क्षेत्र में तीन रसोई संचालित होगी. जिसमें शहर के आश्रय स्थल नकाश गेट तहसील चौक तथा आश्रय स्थल प्राइवेट बस स्टैंड पर जरूरतमंदों को भोजन मिलेगा.

दोनों समय का भोजन रियायती दर पर उपलब्ध कराया जाएगा राज्य सरकार प्रति थाली ₹12 अनुदान देगी योजना की आईटी आधारित मॉनिटरिंग की जाएगी. लाभार्थी को कूपन लेते ही मोबाइल पर एसएमएस सूचना मिल जाएगी मोबाइल ऐप एन सीसी टीवी की निगरानी की जाएगी नगर परिषद मुख्यालय पर तीन स्थानों पर इंदिरा आवास योजना प्रस्तावित है. 

शहर में तीन जगह पर के संचालन को लेकर मंगलवार किया था. भारत संस्थान बीकानेर कथा एक जगह पर चेतना महिला शहरी आजीविका सर्वांगीण विकास सरकारी समिति नागौर द्वारा रसोई का संचालन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में बढ़ते कोरोना केसेस पर राज्यपाल मिश्र ने जताई गहरी चिंता