Merta: जलदाय और नहरी विभाग की एक टीम ने कार्रवाई करते हुए नहरी विभाग की मुख्य लाइन से अवैध कनेक्शन लेकर सिंचाई करने और पानी को अन्य काम में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. नागौर जिले के रियांबड़ी उपखण्ड के ग्राम भंवाल पम्प हाउस से भेसड़ा मुख्य लाइन पर जलदाय और नहरी विभाग ने देर शाम तक चली कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 7 जगहों पर अवैध पानी के कनेक्शन काटे और अवैध कनेक्शन लेने वाले सभी लोगों को पाबंद किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- मेड़ता: आर्मण्ड बटालियन के जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई..


इंजीनियर सुशील सेवदा ने बताया कि पिछले काफी दिनों से भंवाल पंप हाउस से भैंसड़ा मैन लाइन तक पानी काफी धीमी गति से पहुंचने की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर सहायक अभियंता प्रदीप कुमार बैरवाल के निर्देशन में एक टीम गठित की गई. टीम में शामिल सुशील कुमार, रवि गुर्जर, नैनाराम, महेंद्र, राकेश मेघवाल, राजूराम, निंबाराम ने भंवाल पंप हाउस से भैंसड़ा स्थित मुख्य लाइन तक अलग-अलग जगहों पर 7 पानी के अवैध कनेक्शन पकड़े, जहां से नहरी परियोजना की मुख्य लाइन गुजर रही है. 


साथ ही वहां लाइन के समीप जो खेत है, उन खेत मालिकों ने अवैध कनेक्शन ले रखे थे. दो-तीन जगहों पर अवैध कनेक्शन के जरिए जो पानी मिल रहा था, उससे सब्जियां भी उगाई जा रही थी. टीम ने सभी 7 जगहों पर पहुंच कर अवैध कनेक्शन काटते हुए सभी को पाबंद किया कि वह इस तरह मुख्य लाइन से अवैध कनेक्शन न लें. साथ ही अगली बार इस तरह अवैध कनेक्शन लेते पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी. टीम ने सभी जगह अवैध कनेक्शन हटाकर लाइन को दुरूस्त किया. फिलहाल जलदाय और नहरी विभाग की टीम की यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रही.


Reporter: Damodar Inaniya