close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑफर: 'पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाओ, डबल डेकर में जयपुर भ्रमण का मौका पाओ'

भ्रमण करने वाले पर्यटक भी जोश में भरकर एक बार नहीं कई-कई बार ''पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद'' के नारे लगा रहे हैं. 

ऑफर: 'पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाओ, डबल डेकर में जयपुर भ्रमण का मौका पाओ'
14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद से ही देश के लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

जयपुर: देश में लोग पाकिस्तान को लेकर अलग-अलग तरीकों से नफरत जाहिर कर रहे हैं. भारतीय फिल्मी जगत ने पाकिस्तानी कलकारों की एंट्री पर बैन लगाया तो भारत सरकार ने पाकिस्तान से होने वाले कारोबार का टैक्स बढ़ाकर दुगुना कर दिया. अगर बात करें आम जनता की तो कई जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. 

इसी तरह राजस्थान में भी एक बस द्वारा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाओ और डबल डेकर बस में 100 रूपए में जयपुर भ्रमण करो. पिंकसिटी में दर्शन कराने वाली डबल डेकर बस संचालक ने पुलवामा आतंकी हमले में विरोध का नया और अनूठा तरीका ढूंढा है. जिसमें पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने पर पर्यटकों को 50 फीसदी की छूट देते हुए 100 रूपए में जयपुर भ्रमण कराया जा रहा है. पाकिस्तान और आतंकवाद का विरोध करने के इस अनूठे तरीके के बाद डबल डेकर बस से जयपुर घूमने वाले लोगों संख्या भी बढी है. इससे ना सिर्फ पर्यटक पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा निकाल पा रहे हैं. साथ ही डबल डेकर बस में जयपुर भ्रमण पर छूट भी पा रहे हैं. इस मामले में बस ओनर का कहना है कि पाकिस्तान ने कभी मानवता की कद्र नहीं की और ना ही वो कभी करेगा इसलिए हर किसी को दिल से पाकिस्तान के लिए मुर्दाबाद कहना चाहिए.

भारतीयों में पुलवामा हमले को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. हर कोई अपने अपने तरीके से इस कायरतापूर्ण हमले का विरोध कर रहा है. कहीं शहीद जवानों की याद में कैंडल मार्च निकाले जा रहे हैं तो कहीं पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में देशवासियों के अंदर राष्ट्रप्रेम की भावना तीव्र करने के लिए कुछ लोगों ने नए-नए तरीके निकाले हैं.

जवानों की शहादत पर पूरे की देश की आंखें नम हैं. वहीं लोग अपने-अपने तरीकों से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रह हैं. कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी देशभक्ति दिखाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. वह ''पाकिस्तान मुर्दाबाद'' के नारे लगाने वाले अपने ग्राहकों को डिस्काउंट भी दे रहे हैं. पर्यटकों को जयपुर भ्रमण कराने वाली बस पर लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद का पोस्टर लोगों को आकर्षित कर रहा है. बस पर लगे पोस्टर पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने पर जयपुर भ्रमण सिर्फ 100 रूपए में कराया जा रहा है. 

भ्रमण करने वाले पर्यटक भी जोश में भरकर एक बार नहीं कई-कई बार ''पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद'' के नारे लगा रहे हैं. यूपी से जयपुर भ्रमण पर आए पर्यटक का कहना है कि पाकिस्तान ने कभी भी हमारी भावनाओं का सम्मान नहीं किया. ऐसे में हमें दिल से पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाना होगा और सरकार को कड़े कदम उठाकर आतंकवादियों का खात्मा करना होगा.

बहरहाल, जैसा कि हम सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में देश के कई जवान शहीद हुए. जिसके बाद से देशवाशियों में दुख और आक्रोश का माहौल बना हुआ है. इस घटना के बाद लोगों के मन में बदले की आग लगी हुई है. भारत ने भले ही पाकिस्तान से बदला ले लिया हो लेकिन बदले की आग अभी तक ठंडी नहीं हुई. लोगों के अंदर अभी भी पाकिस्तान को लेकर बहुत गुस्सा दिखाई दे रहा हैं.