कड़ी सुरक्षा में हैं अजमेर की ख्वाजा दरगाह शरीफ में पाकिस्तान से पहुंचे जायरीन

इस मौके पर उन्हें विभिन्न दिशा निर्देश भी दिए गए और कई पाबंदियां भी वीजा के अनुसार लगाई गई हैं. 

कड़ी सुरक्षा में हैं अजमेर की ख्वाजा दरगाह शरीफ में पाकिस्तान से पहुंचे जायरीन
सुरक्षा की दृष्टि से विभिन्न पाबंदियां भी वीजा के अनुसार लगाई गई हैं.

अशोक, अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में हाजिरी देने पहुंचे पाकिस्तान के 211 जायरीन और एक एंबेसी सदस्य की सुरक्षा को लेकर स्कूल में कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही उनके दरगाह जियारत बाजार में घूमने का समय भी निर्धारित किया गया है और कोई भी जारी अकेला नहीं घूम सकेगा.

इस दौरान उनके साथ सुरक्षा को लेकर पुलिस जवान और इंटेलीजेंस एजेंसियां मौजूद रहेंगी और सुरक्षा की दृष्टि से विभिन्न पाबंदियां भी वीजा के अनुसार लगाई गई हैं.

विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार में हाजिरी देने के लिए पाकिस्तान से जायरीन अजमेर पहुंच गए हैं. सभी जायरीन को सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में कराया गया है, जहां पुलिस और प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ ही तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. अजमेर पहुंचने पर सभी जायरीनों से जिला पुलिस प्रशासन ने वार्ता की और दरगाह जियारत कराने के साथ ही उनके रुकने और अजमेर यात्रा को लेकर विस्तृत बातचीत की गई.

सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए
इस मौके पर उन्हें विभिन्न दिशा निर्देश भी दिए गए और कई पाबंदियां भी वीजा के अनुसार लगाई गई हैं. अजमेर जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि सभी जारी को तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है, जिससे कि उन्हें परेशान न होना पड़े. वहीं, सभी पर कड़ी नजर रखी जाएगी. जायरीन को किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं और सभी के साथ एक बैठक लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. इस मौके पर सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं.

क्या कहना है एसपी का
अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि जायरीन ग्रुप के अनुसार दरगाह जियारत करेंगे और उन्हें तमाम जानकारियां दी गई हैं, जिससे कि वह कड़ी सुरक्षा के बीच जियारत कर सकें और उन्हें किसी बात की परेशानी न हो. अजमेर एसपी के अनुसार, सभी एक साथ एक बार ही चादर चढ़ाने पहुंचेंगे और दरगाह में जियारत करेंगे. उनके साथ पुलिसकर्मी और सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क रहेंगी. सेंट्रल गर्ल्स स्कूल से निकलने का भी समय निर्धारित किया गया है. उसी अनुसार वह बाहर निकलेंगे और फिर समय के साथ ही स्कूल में प्रवेश करेंगे.