Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1780233
photoDetails1rajasthan

अजमेर में मिलेगा बैंकॉक वाला मजा! आनासागर लेक के बीचों बीच क्रूज पर कर सकेंगे मौज मस्ती

Bangkok cruise in Ajmer : अजमेर में राजस्थान के लोगों को बैंकॉक वाला मजा मिलने वाला है. देश का पहला इलेक्ट्रिक क्रूज बनकर लगभग तैयार है और अगस्त से यह लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

पहला इलेक्ट्रिक क्रूज

1/6
पहला इलेक्ट्रिक क्रूज

अजमेर के आनासागर झील में देश का पहला इलेक्ट्रिक क्रूज चलाया जा रहा है. इसमें रूफटॉप रेस्टोरेंट्स लेकर डांस फ्लोर तक तैयार किया जा रहा है. वहीं फुली एयर कंडीशन क्रूस बन कर लगभग तैयार है. इस दो मंजिले ग्रुप में डेढ़ सौ लोगों के बैठने की सुविधा होगी.

 

कैसा होगा फर्स्ट फ्लोर

2/6
कैसा होगा फर्स्ट फ्लोर

क्रूज के फर्स्ट फ्लोर को पूरी तरह एयर कंडीशनर बनाया गया है. इसमें एक किचन भी होगा. साथ ही इसी फ्लोर पर एक डांस फ्लोर भी तैयार किया गया है. जहां डिस्को लाइट लगाई जा रही है. वहीं सुविधाओं के लिए महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग बाथरूम भी होगा.

 

कैसा होगा दूसरा फ्लोर

3/6
कैसा होगा दूसरा फ्लोर

आनासागर झील में उतरने वाले इस क्रूज में दूसरे फ्लोर पर एक रूफटॉप रेस्टोरेंट बनाया जा रहा है. साथ ही इसमें एक छोटा सा किचन भी तैयार किया गया है. दोनों फ्लोर पर डेढ़ सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं.

 

क्या होगा अंदर

4/6
क्या होगा अंदर

बैंकॉक में क्रूज कल्चर बेहद ही फेमस है,आनासागर झील में उतर रहे क्रूज को गोवा की एक कंपनी ने बनाया है. क्रूज बर्थडे पार्टी या डीजे पार्टी के लिए बुक किया जा सकेगा.कोई भी इसे दिन में 1 से 3 घंटे या इससे ज्यादा वक्त के लिए भी बुक कर सकेगा.

 

राजस्थानी थीम पर डिजाइन किया गया क्रूज

5/6
राजस्थानी थीम पर डिजाइन किया गया क्रूज

राजस्थान के पहले क्रूज को राजस्थानी बनी ठनी और केसरिया बालम जैसी थीम पर डिजाइन किया गया है. हां राजस्थानी खाना भी सर्व किया जाएगा.साथ ही फास्ट फूड और अन्य कॉन्टिनेंटल खाने भी परोसे जाएंगे.

 

कैसी होगी सिक्योरिटी

6/6
कैसी होगी सिक्योरिटी

इस क्रूज का संचालन सुबह 11:00 बजे से रात 11:00 बजे तक किया जाएगा इसमें क्रू मेंबर को और कैप्टन समेत कुल 10 लोग सवार हो सकेंगे इसमें 16 सीसीटीवी कैमरे और 200 लाइफ जैकेट सुरक्षा के लिहाज से रखे गए हैं वही सुरक्षा को देखते हुए क्रूस के पीछे हमेशा एक रेस्क्यू बोट भी चला करेगी.