Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2357123
photoDetails1rajasthan

Hariyali Teej 2024: पति-पत्नी के रिश्तों में खटास दूर करेंगे हरियाली तीज पर किए गए वास्तु से जुड़े ये उपाय!

पति-पत्नी के रिश्तों में खटास दूर करने के लिए हरियाली तीज पर आप कुछ वास्तु से जुड़े उपाय कर सकते हैं. ऐसा करके पति और पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं.

Hariyali Teej 2024

1/6
Hariyali Teej 2024

हरियाली तीज (Hariyali Teej) का पर्व इस बार 7 अगस्त को मनाया जाएगा. पति की लंबी आयु और उनके बेहत स्वास्ध्य के लिए पत्नी इस दिन उपवास रखती हैं.  इस दिन आप कुछ वास्तु टिप्स अपनाकर अपने पति के साथ रिश्ते में मिठास बनाए रख सकती हैं. 

Vastu Tips

2/6
Vastu Tips

हरियाली तीज का पर्व बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र की माने तो हरियाली तीज पर घर को अच्छे से साफ-सफाई करें.  साथ ही जिस समान की घर में जरूरत नहीं है उसे फेंक दें. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहेगी. 

Remedies to remove Vastu defects

3/6
Remedies to remove Vastu defects

ऐसी मान्यता है कि वास्तु दोष की वजह से भी पति-पत्नी के संबंध सही नहीं रहते हैं. बात-बात पर क्लेश,  साथ ही रिश्तों में दरार आने की संभावना ज्यादा रहती है.  

Vastu Shastra

4/6
Vastu Shastra

हरियाली तीज से इस बात पर विशेष जोर दें कि अगर आपके घर में कोई भी सुखा पौधा है तो उसे तुरंत घर से निकाल कर फेंक दें. सुखा पौधा भी घर में वास्तु दोष का कारण बनता है. साथ ही इस वजह से घर में गृह क्लेश की स्थिति बनी रहती है. 

बैडरूम टिप्स

5/6
बैडरूम टिप्स

अगर आपने अपने बैडरूम में बैड खिड़की के पास रखा हुआ है तो उस बैड की जगह को तुरंत बदल दें. वास्तु की माने जहां पर पति और पत्नी सोते हैं वह बैड खिलड़ी के पास या खिड़की के सामने नहीं होना चाहिए. नहीं तो पति-पत्नी के संबंधों में खटास रह सकती है. 

6/6

हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. अत: इस लेख में लिखी जानकारी को पढ़कर अपनाना या नहीं अपनाना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. आप संबंधित विषय में एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं. ज़ी राजस्थान की टीम इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करती  है.