Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2369037
photoDetails1rajasthan

सोई हुई किस्मत जगा देंगी खाटू श्याम ये 5 चीजें, जहां दिखें तुरंत उठा लाएं घर

Khatu Shyam Ji: राजस्थान में बसे खाटू श्याम का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है. कहते हैं कि बाबा के दरबार से कोई भी भक्त निराश नहीं लौटता है. ऐसे में अगर आप खाटू श्याम जाते हैं, तो आपको ये 5 चीजें दिखें तो  उनको तुरंत घर लें आएं. 

खाटू नगरी

1/6
खाटू नगरी

सीकर की खाटू नगरी में बाबा श्याम का भव्य मंदिर स्थित है, जहां रोजाना हजारों भक्त दर्शन के लिए आते हैं. कहते हैं कि बाबा के दरबार से कोई भी भक्त निराश नहीं लौटता है.

 

मोर पंख

2/6
मोर पंख

बाबा की नगरी से मोर पंख अपने घर जरूर लेकर आएं. बाबा को मोर पंख काफी पसंद है. कहते हैं कि मोर पंख का झाड़ा इंसान के सभी दुखों को दूर कर देता है. 

 

इत्र

3/6
इत्र

श्याम बाबा को इत्र काफी पसंद है. ऐसे में खाटूधाम से अपने घर इत्र ले आएं और इसे घर के मंदिर में रख दें. इसकी महक से आपका घर हमेशा खुशियों से भरा रहेगा. 

बाबा का निशान

4/6
बाबा का निशान

श्याम की नगरी से बाबा का निशान घर पर ले आएं और उसे छत पर लगा दें. कहते हैं कि इस लगाने से बाबा खुद आपके घर की रक्षा करते हैं. 

श्याम कुंड

5/6
श्याम कुंड

खाटूधाम में पवित्र श्याम कुंड है, जिसमें नहाने से इंसान के सारे कष्ट धुल जाते है. ऐसे में बाबा की नगरी से पवित्र जल घर पर जरूर ले आएं.    

खाटूधाम की मिट्टी

6/6
खाटूधाम की मिट्टी

खाटूधाम से आते हुए वहां की मिट्टी अपने घर ले आएं और रोज घर से निकलते वक्त अपने माथे पर लगाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से बाबा आपके साथ स्वयं चलते हैं.