Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1959702
photoDetails1rajasthan

पहली डेट पर इन 4 बातों को खास तौर पर परखती हैं लड़कियां, पुरुष दें ध्यान

First Time Date Tips: लड़की हो या फिर कोई लड़का, हर किसी के लिए उसकी पहली डेट बहुत ही ज्यादा स्पेशल होती है. पहली डेट पर जाते समय लड़का-लड़की दोनों के मन में तरह-तरह की बातें चलती हैं. तरह-तरह की उलझने चलती हैं लेकिन अगर बात लड़कों की करें तो उनके मन में बड़े ही अजीबोगरीब ख्याल भी आते हैं. जैसे की पहली बार डेट पर मिलने वाली लड़की को गिफ्ट क्या दें या फिर महंगे होटल में खाना खिलाएं. लड़कों के मन में इस बात की उथल-पुथल मची रहती है कि किस तरह से पहले डेट पर लड़की को इंप्रेस किया जाए. उसे शॉपिंग पर ले जाएं या फिर उसे इंप्रेस करने के लिए कुछ और करके दिखाएं. ऐसे में आज हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप पहली ही डेट पर किसी भी लड़की का दिल जीतने में कामयाब हो सकते हैं. आज हम आपको वह बातें बताएंगे जिन्हें महिलाएं या फिर लड़कियां पहली डेट पर पुरुषों में नोटिस करती हैं. अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो बेशक सामने वाली लड़की आपसे इंप्रेस हो सकती है. 

 

तारीफ करें

1/4
तारीफ करें

लड़कियां तारीफ की दीवानी होती हैं. लड़कियां अपनी ड्रेस से लेकर के हेयर स्टाइल, मेकअप हर चीज पर काफी समय देती हैं. वहीं, अगर वह पहली डेट पर आ रही होती हैं तो काफी एक्साइटेड होती हैं और उनके मन में अजीबअजीब खुशी भरे ख्याल आते हैं. ऐसे में जब भी आप पहली बार डेट पर जाएं तो सामने वाली लड़की की तारीफ जरुर करें और हां इसके लिए आप उसके घर पहुंचने का इंतजार ना करें और ना ही मैसेज भेज कर उसकी तारीफ करें. हो सके तो मुंह पर सामने ही उसकी तारीफ करें. ऐसा करना उसे काफी अच्छा लगेगा. साथ ही जरूरत से ज्यादा तारीफ भी ना करें कि उसे यह सब झूठ ही लगने लगे. 

 

सज्जन व्यवहार करें

2/4
सज्जन व्यवहार करें

लड़के अपने दोस्त के साथ घूमने जाते हैं तो चाहे वह कोई भी तरह का व्यवहार कर सकते हैं लेकिन अगर वह किसी महिला के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो उनके सामने सज्जनता दिखाएं. दरअसल, लड़कियों को डीसेंट लड़के काफी पसंद आते हैं. ऐसे में लड़कों को चाहिए कि वह अपने प्रति तो सजग रहें ही, इसके साथ ही आसपास की चीजों के प्रति भी थोड़ा सा दयालुता दिखाएं. इससे पहले मुलाकात में लड़कियां उनसे इंप्रेस हो सकती हैं. 

कम बोलें, ज्यादा सुनें

3/4
कम बोलें, ज्यादा सुनें

कहा जाता है कि जब भी आप किसी से पहली बार मिलें तो बहुत ज्यादा ना बोलें. हो सके तो ज्यादा से ज्यादा सुनें क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो लड़कियों को लगेगा कि आपने अहमियत देते हैं. अगर आप उनसे कुछ पूछना चाहते हैं तो उनकी पसंद-नापसंद पूछ सकते हैं. इसके साथ ही जिंदगी में उनका क्या गोल है? लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए आप पहले डेट पर उनकी पसंद का खाना ऑर्डर करें, उन्हें काफी अच्छा लगता है. 

 

टाइम का रखें ध्यान

4/4
टाइम का रखें ध्यान

डेट पर निकलने से पहले लड़कियां 10 तरह की तैयारी करती हैं. करते लड़के भी हैं लेकिन लड़कियों को थोड़ा ज्यादा मशक्कत करना अच्छा लगता है. ऐसे में उनका लेट होना लाजमी है लेकिन कभी भी डेट पर लड़कों को लेट नहीं होना चाहिए. इससे लड़कियों पर अच्छा इंप्रेशन पड़ता है. अगर आप डेट वाली जगह पर पहुंच चुके हैं तो सामने वाली लड़की के सामने बार-बार ऑफिस से दोस्तों के कॉल करना अटेंड करें. इसके साथ ही जिसके साथ भी डेट पर जा रहे हैं, उनके सामने उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ना जाएं इससे नेगेटिव इंप्रेशन पड़ता है.

Disclaimer: ऊपर दी गई खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.