Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1924693
photoDetails1rajasthan

चुनाव आते ही अचानक बढ़ी अमित शाह-सचिन पायलट की इन खास तस्वीरों की डिमांड, जानें क्यों है स्पेशल

प्रदेश में चुनावी मौसम में हर कोई अपने अपने तरीके से अपने प्रिय ''नेताजी'' को साधने की कोशिश कर रहे हैं. इनमें कोई गुलदस्ता देकर तो कोई मालाएं पहनाकर और कोई स्मृति चिन्ह देकर नेताजी को खुश कर रहे हैं. इनमें कुछ ऐसे भी हैं जो नेताजी का दिल जीतने के लिए तैल चित्र बनवाकर उन्हें भेंट कर रहे हैं. इसके लिए पेंटरों से तैल चित्र बनवा रहे हैं.

 

1/6

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्ता का महासंग्राम चल रहा है. दोनों ही दलों के कार्यकर्ता और नेता टिकट पाने के लिए अपने आला नेताओं को खुश करने में लगे हुए हैं. इसके लिए हर प्रकार से मानमनौव्वल, सम्मान कर ध्यान आकर्षित करने में जुटे हुए हैं.

 

2/6

इसके बाद बड़ी तादाद में कार्यकर्ता अपने पसंदीदा नेता को उनका तैल चित्र भेंट कर खुश करने में लगे हैं. यही कारण है कि इन दिनों पेंटरों के पास बड़ी संख्या में लोग नेताजी का तैल चित्र बनवाने पहुंच रहे हैं और नेताजी को भेंट कर रहे हैं. चित्र पाकर नेताजी भी खुश हो रहे हैं क्योंकि इन चित्रों को वो अपने ड्राइंग रूम की शोभा बनाते हैं.

 

3/6

शहर के कई आर्टिस्टों के पास इन दिनों लगातार नेताओं के चित्र बनवाने के लिए कार्यकर्ता और नेता पहुंच रहे हैं. हालत यह है कि एक प्रसिद्ध आर्टिस्ट के पास पिछले एक महीने में नेताओं के चित्र बनवाने के लिए पचास से ज्यादा कार्यकर्ता पहुंच चुके हैं. आर्टिस्ट के पास पहुंचने वालों में कांग्रेस तथा बीजेपी दोनों ही दलों के नेताओं के चित्र बनवाने कार्यकर्ता पहुंचे हैं.  

 

4/6

इनमें जहां तक कांग्रेस की बात की जाए तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, स्क्रनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, प्रदेश प्रभारी अमृता धवन, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के साथ ही राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल के चित्र बनवाने पहुंचे हैं.  

 

5/6

वहीं दूसरी ओर बीजेपी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा, अर्जुनराम मेघवाल, सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित कई अन्य नेतों के तैल चित्र बनवाए गए हैं. इन चित्रों को सीधे नेताजी को भेंट किया जा रहा है ताकि इधर उधर होने के बजाय चित्र नेताजी के ड्राइंग रूम की शोभा बनें.

 

दो दिन में चित्र, अर्जेंट की गुहार

6/6
दो दिन में चित्र, अर्जेंट की गुहार

एक तेल चित्र तैयार होने में लगभग दो दिन का समय लगता है, पहले से कई बुकिंग है, लेकिन कुछ ऐसे कार्यकर्ता नेता भी आ रहे हैं जो अर्जेंट में चित्र करने की डिमांड भी रख रहे हैं. आर्टिस्ट चंद्रप्रकाश गुप्ता का कहना है कि पिछले लम्बे समय से बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता चित्र बनवाने आ रहे हैं . लेकिन चुनाव नजदीक आने के साथ ही कार्यकर्ता अर्जेंट में चित्र बनाने की मांग कर रहे हैं. सब अपने हिसाब से अपने अपने नेता की तस्वीर बनवा रहे हैं.