Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2396935
photoDetails1rajasthan

बारिश के बाद खिल उठी राजस्थान की ये हिल्स, जहां देर से सूरज बोलता है बाय-बाय, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में भारी बारिश का दौर चल रहा है, जिसके चलते यहां का मौसम खुशनुमा हो रहा है. साथ ही बाहुबली हिल्स का नजारा भी देखनेलायक हो रखा है. इसी के चलते वहां कुछ खूबसूरत तस्वीरें देखिए. 

राजस्थान की टॉप फेमस हिल्स

1/5
राजस्थान की टॉप फेमस हिल्स

बाहुबली हिल्स राजस्थान की टॉप फेमस जगहों में एक है. यहां देरी से सूरज डूबता है औैर आप यहां सूरज डूबने के घटते हुए लम्हें का नजारा देख सकते हैं. यहां काफी सुकून मिलता है. 

बाहुबली हिल्स

2/5
बाहुबली हिल्स

शहर से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर बड़ी झील स्थित है. झील को चारों ओर से अरावली की खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ है. इन्हीं पहाड़ियों को बाहुबली हिल्स कहा जाता है. 

 

बड़ी झील वाली पहाड़ी

3/5
बड़ी झील वाली पहाड़ी

बाहुबली हिल्स उदयपुर शहर से 12 किलोमीटर दूर अरावली पर्वत पर हैं. पहले इसे बड़ी झील वाली पहाड़ी कहा जाता था.  इसके बाद  बाहुबली फिल्म में इसके जैसी पहाड़ी का सीन आया, तो इसका बाहुबली हिल्स के नाम से फेमस हो गया. 

पर्यटकों की पहली पसंद

4/5
पर्यटकों की पहली पसंद

बारिश के दिनों में बाहुबली हिल्स पर्यटकों की पहली पसंद बनी हुई है. बाहुबली हिल्स पर बारिश के बाद एक अलग नजारा देखने को मिलता है. 

फोटो शूट

5/5
फोटो शूट

बाहुबली हिल्स फोटो शूट के लिए एक फेमस जगह है. यहां पर कपल्स प्री-वेडिंग शूट करवाने आते हैं. यहां पर कई बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों की शुटिंग हो चुकी है.