Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2352917
photoDetails1rajasthan

ऐसी वैसी जगह नहीं बल्कि घर में इस जगह पर लगाना चाहिए शीशा, नहीं तो होगा फिजूल आर्थिक नुकसान!

ऐसी वैसी जगह नहीं बल्कि घर में शीशा लगाने की जगह तय होनी चाहिए. नहीं तो फिजूल खर्चे बढ़ सकते हैं. साथ ही घर में गृह क्लेश की स्थित बनी रह सकती है.

Vastu Tips

1/6
Vastu Tips

Vastu Tips: घर में अगर चीजें उनकी सही जगहों पर रखी जाएं तो घर में वास्तु दोष से छुटकारा पाया जा सकता है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.  

Vastu Shastra

2/6
Vastu Shastra

ऐसी मान्याताएं की घर हो या ऑफिस दोनों में ही चीजों को व्यवस्थित रूप से रखना चाहिए नहीं तो फिजूल खर्चा होता ही रहता है.

घर में शीशा लगाने के लिए वास्तु

3/6
घर में शीशा लगाने के लिए वास्तु

वास्तु शास्त्र की माने तो सकारात्मक ऊर्जा का केंद्र उत्तर या पूर्व दिशा (North or East Direction) को माना गया है. साथ ही धन के देवता कुबेर (Kuber) की दिशा उत्तर या पूर्व दिशा ही माना गया है. इस वजह से अगर घर में आप इस दिशा में शीशा लगाते हैं तो घर में धन का आवक बढ़ सकती है. साथ ही फिजूल खर्चों से भी छुटकारा मिल सकता है.

Vastu for relief from domestic troubles

4/6
Vastu for relief from domestic troubles

ऐसा माना गया है कि घर में उत्तर या पूर्व दिशा में ही शीशा लगाना चाहिए. ऐसा करने से गृह क्लेश से भी मुक्ति मिलती है. अगर घर में शीशा गलत जगह लगाया जाए तो घर में गृह क्लेश की स्थित बढ़ सकती है. साथ ही आर्थिक नुकसान भी होने की संभावना बनी रहती है.

Place a round mirror in your home

5/6
Place a round mirror in your home

साथ ही इस बात क भी ध्यान जरूर रखें कि घर में उत्तर या पूर्व दिशा (North or East Direction) में  गोल शीशा लगाना चाहिए. इसके अलावा शीशा कभी भी बिस्तर के ठीक समाने नहीं होना चाहिए. वहीं पश्चिम या दक्षिण (West or South) की दीवार पर शीशा नहीं लगाना चाहिए.

Disclaimer

6/6
Disclaimer

Disclaimer-'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं.