Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2362142
photoDetails1rajasthan

Vastu Tips: पुराने जमाने के लोगों ने वास्तु के ये 2 उपाय करके रखा 'रुतबा' कायम! क्या आपको पता है?

मान सम्मान और धन की वृद्धि के लिए घर में वास्तु के क्या उपाय करें सकते हैं? साथ ही क्या इन उपायों को करके घर में वास्तु दोषों से मुक्ति मिल सकती है या नहीं? जानिए जवाब

वास्तु टिप्स

1/5
वास्तु टिप्स

Vastu Tips: वास्तु दोषों से निपटने के लिए कई उपाय लोग करते हैं. जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और घर में किसी तरह का क्लेश नहीं होता है. कुछ लोग धन में वृद्धि के लिए भी वास्तु संबंधित उपाय करते हैं.

वास्तु दोष दूर करने के उपाय

2/5
वास्तु दोष दूर करने के उपाय

लेकिन क्या आपको पता है कि पुराने जमाने में वास्तु के संबंधित कौन के उपाय किए जाते थे जिसके की उस जमाने में लोगों का रुतबा, मान-सम्मान और धन में वृद्धि हमेशा रहती थी. अगर नहीं तो आपको इस बारे में जानकारी देते हैं.

hoisting flag on roof of house

3/5
hoisting flag on roof of house

दरअसल, पुराने जमाने के लोग वास्तु दोषों को लेकर काफी सजग थे. इसलिए वह घर की छतों पर झंडा लगाते थे. घर की छत पर झंडा लगाकर तमाम वास्तु दोषों से छुटकारा पाया जा सकता है. साथ ही इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश घर में नहीं होता है.

Use of mirror to remove Vastu defects

4/5
Use of mirror to remove Vastu defects

इसके अलावा घर में आपको टैंक या जहां पर पानी की टंकी हो वहां पर उत्तर दिशा का ध्यान रखते हुए एक शीशा लगाना चाहिए. ऐसा मान्यताएं है कि ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं रहती है. 

5/5

हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. अत: इस लेख में लिखी जानकारी को पढ़कर अपनाना या नहीं अपनाना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. आप संबंधित विषय में एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं. ज़ी राजस्थान की टीम इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करती  है.