close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: ट्रिपल तलाक के खिलाफ महिला ने की शिकायत, दहेज का मामला हुआ दर्ज

जयपुर जिले के ब्रह्मपुरी थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक देने की शिकायत दर्ज कराई.

जयपुर: ट्रिपल तलाक के खिलाफ महिला ने की शिकायत, दहेज का मामला हुआ दर्ज
महिला का निकाह चार फरवरी 2018 को हुआ था. (फाइल फोटो)

जयपुर: जयपुर जिले के ब्रह्मपुरी थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक देने की शिकायत दर्ज कराई. लेकिन शिकायत के बाद पुलिस ने दहेज संबंधी मामला दर्ज किया है. शिकायत के ऊपर कार्रवाई करते हुए स्थानीय ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने जीरो नंबर की FIR काटकर महिला थाने उत्तर में भेज दी है.

जानकारी के अनुसार, महिला ने शिकायत में बताया है कि उसके पति ने गैर-कानूनी तरीके से उसे तलाक दिया है. शिकायत के अनुसार, पहले महिला के पति ने व्हाट्सएप पर ट्रिपल तलाक लिखकर भेजा था. जिसे बाद में उसने डिलीट कर दिया. जिसके बाद महिला के पति ने उसे और उसके परिवार के लोगों को बातचीत के बहाने बुलाकर तीन बार तलाक बोलकर कहा कि मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना है. 

पिछले साल हुआ था निकाह
जिले के गंगापोल स्थित चौधरी विहार कॉलोनी निवासी पीड़िता अपनी मां और भाइयों के साथ रहती है. जिसका निकाह चार फरवरी 2018 को हुआ था. शादी के दौरान पीड़िता के ससुराल वालों ने दहेज में पांच लाख रुपए और अन्य सामान लिया.

पीड़िता ने लगाया आरोप
मीडिया से बातचीत में पीड़िता कहा है कि वह ट्रिपल तलाक का मामला दर्ज करवाना चाहती है. लेकिन पुलिस ने दहेज की धाराओं में मामला दर्ज किया. पीड़िता ने कहा कि उसे न्याय नहीं मिला. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

दहेज की धाराओं में दर्ज हुआ मामला
बताया जा रहा है कि मामले की शिकायत के बाद ट्रिपल तलाक के खिलाफ ब्रहमपुरी थाने में मामला दर्ज नहीं हुआ. पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर इस मामले को महिला थाना नॉर्थ भेज दिया. जहां पुलिस ने दहेज की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.