राजस्थान में चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए ये 14 नेता, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1840081

राजस्थान में चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए ये 14 नेता, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

Rajasthan BJP Joining : चुनाव से पहले भाजपा में ज्वाइनिंग का सिलसिला जारी, 17 रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स- नेताओं ने पकड़ा बीजेपी का दामन, 14 पहुंचे सदस्यता लेने, 3 रास्ते में अटके

 

राजस्थान में चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए ये 14 नेता, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

Rajasthan BJP Joining : प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने का सिलसिला लगातार बना हुआ है. भाजपा लगातार अपने कुनबे का विस्तार कर रही है. एक बार फिर गुरुवार को रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स, सामाजिक संगठनों के प्रमुख व नेताओं सहित 17 जनों ने बीजेपी का दामन थाम लिया. सदस्यता लेने वालों में 14 जनें ही भौतिक रूप से कार्यक्रम में पहुंच पाए, तीन जनें विभिन्न कारणों से रास्ते में अटक गए. हालांकि तीनों ने बाद में पार्टी कार्यालय पहुंचकर सदस्यता ग्रहण कर ली.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा ज्वाइन करने वालों में कई नेताओं की आज घर वापसी हुई तो कुछ कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर आए हैं. सभी ने प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की मौजूदगी में ज्वाइनिंग कमेटी के सदस्य वासुदेव देवनानी की मौजूदगी में इन नेताओ और अधिकारियों ने भाजपा का दामन थामा. इस दौरान प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि सभी ने बिना किसी शर्त के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली है.

इन सबकी निष्ठा पीएम मोदी और केंद्र सरकार के पर है. राजस्थान में जिस तरह से गहलोत सरकार में कुशासन चल रहा है उससे जनता त्रस्त है. दलित अत्याचार , महिला हिंसा , पेपर लीक , किसान कर्ज माफी ये आम जनता से जुड़े मुद्दे हैं, जिसमे प्रदेश की गहलोत सरकार नाकाम रही है. अरुण सिंह ने कहा कि आज बड़ी संख्या में रिटायर्ड अधिकारियों , सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य राजनीतिक पार्टियों के लोगों ने भाजपा पर भरोसा जताते हुए पार्टी के सदस्यता ली है. इन सब की जॉइनिंग से पार्टी और मजबूत होगी और आने वाले 2023 के चुनाव में कमल का फूल खिलाएगी.

भाजपा का बढ़ रहा कुनबा

प्रदेश अध्यक्ष भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है. केंद्र की मोदी सरकार ने जो आम जनता के लिए काम किया है और 9 साल जो बेमिसाल रहे उसके प्रति लोग अपना विश्वास दिखा रहे हैं. इसीलिए हर दूसरे दिन भाजपा में लोगों की जॉइनिंग हो रही है और यह सिलसिला लगाता जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि आज रिटायर्ड अधिकारियों , सामाजिक कार्यकर्ताओं और यहां तक की कांग्रेस संगठन से जुड़े नेताओं ने भी भाजपा का दामन थामा है. भाजपा इन नेताओं कार्यकर्ताओं की जॉइनिंग के साथ ज्यादा मजबूत हो रही है और प्रदेश की जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए आने वाली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने जा रही है.

इन्होंने किया ज्वाइन

पूर्व IAS डॉ. महेश भारद्वाज, पूर्व IAS हनुमान सिंह भाटी, पूर्व IAS के सी वर्मा, पूर्व RAS माताराम रिणवा, पूर्व RPS खेमराज खोलिया, पूर्व IAS भंवरलाल नवल, पूर्व इनकम टैक्स ऑफिसर नरेंद्र गौड़, पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर ओम प्रकाश मीणा, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी राजाराम मीणा, देव सोमनाथ, डूंगरपुर के धनेश्वर आहारी, जोधपुर जयपुर के व्यापारी भूदेव देवड़ा, बारां जिले के कांग्रेस नेता कमल राठौड़, गंगापुर के बहादुर सिंह गुर्जर, नागौर के ओमप्रकाश बागरा, भाजपा से पूर्व विधायक रहे कृष्ण कड़वा की वापसी , कुंवर राव गगन सिंह बांसवाड़ा, दयानंद शकरवाल पूर्व अधिकारी इंश्योरेंस कंपनी, बहरोड कोटपूतली से डॉ. रतिराम यादव ने भाजपा का दामन थाम

पहले कई दिग्गज कर चुके है भाजपा की सदस्यता

बता दें कि विधानसभा चुनावों 2023 से पहले अभी तक कई दिग्गज़ बीजेपी का दामन थाम चुके है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के बेटे ओमप्रकाश पहाड़िया ,पूर्व सांसद सुभाष मेहरिया ने 19 मई को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पारिवारिक सदस्य एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य विजेंद्र सिंह शेखावत ने 12 जून को पार्टी मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके है. वहीं 23 जुलाई को 17 नेताओं ने भाजपा जॉइन की थी, इसमें कांग्रेस-माकपा नेताओं के अलावा IAS-IPS भी शामिल रहे. वसुंधरा सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाले CPM के पूर्व विधायक पवन दुग्गल भी ''भगवाधारी'' हो गए हैं. उन्होंने अपनी पत्नी रानी दुग्गल के साथ बीजेपी जॉइन की थी . इनके साथ कांग्रेस नेता शिवचरण कुशवाह भी बीजेपी में शामिल हुए. कुशवाह 2018 के विधानसभा चुनावों में धौलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे थे. इसके अलावा 12 अगस्त को कई सेवानिवृत प्रशासनिक, न्यायिक अधिकारियों सहित कर्मचारी नेता और गुर्जर समाज के दिग्गज नेताओं ने भी भाजपा का दामन थामा था.

ये भी पढ़ें- 

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे

Aditya L1 mission : चंद्रयान-3 की सफलता के बाद अब इसरो सूर्य पर भेजेगा Aditya L-1, फिर शुक्र की बारी

Trending news