Rajasthan:अशोक गहलोत ने प्रताप बोर्ड के गठन का किया ऐलान तो 2 बडे़ राजपूत नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया
Advertisement

Rajasthan:अशोक गहलोत ने प्रताप बोर्ड के गठन का किया ऐलान तो 2 बडे़ राजपूत नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

Rajasthan- चुनावी साल को देखते हुए सोमवार को महाराणा प्रताप की जयंति के अवसर पर सीएम गहलोत ने महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन की घोषणा की है. जिसके बाद से राजस्थान की राजनीति में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. इन चर्चाओं का हिस्सा बनते हुए दो बड़े राजपूत नेताओं ने इस बोर्ड के गठन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.  

Rajasthan:अशोक गहलोत ने प्रताप बोर्ड के गठन का किया ऐलान तो 2 बडे़ राजपूत नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

Ajmer News: सोमवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन की घोषणा की है. इस घोषणा के बाद राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में  राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. यह सरकार आचार संहिता के साढ़े 3 महीने दूर है. इस बीच इस बोर्ड की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- करोड़ों के कैश और गोल्ड का खुला राज, सच जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

बोर्ड की अखिक्त बताए सीएम- राजेंद्र राठौड़
 राजस्थान में दर्जनों  बोर्ड बनाए गए हैं जिसकी  जमीनी  स्थिति सबके सामने है.  बोर्ड बने लेकिन उसके क्या मायने होंगे, उस पर कितना खर्च किया जाएगा. यह तो समय के साथ पता लग ही जाएगा. लेकिन अगर इसे जमीनी स्तर पर लाना है तो इसके लिए पूरा एक्ट बनाया जाना चाहिए. कौन इसमें अध्यक्ष होगा? क्या इसका प्रारूप होगा और उसमें कितने शोध और कितना इसका विस्तार होगा? इन सभी की  सावों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए . तो अभी तक नहीं है. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़  ने आगे  कहा कि फिर भी महाराणा प्रताप के नाम से बोर्ड का गठन किया गया है. यह गौरव की बात है लेकिन अन्य दर्जनों बोर्ड की तरह यह भी रसातल में नहीं चला जाए, इसका भी ध्यान रखना होगा.

बोर्ड के गठन का फैसला सहराहनीय - अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर
बता दें कि सोमवार को महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर अजमेर के मेजर शैतान सिंह राजपूत छात्रावास में उनकी जयंति का आयोजन किया गया था. जहां कांग्रेस, बीजेपी के कई राजपूत पदाधिकारी शामिल हुए और वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के विचारों को लेकर सभी के समक्ष अपने विचार रखे. इस मौके पर राजस्थान पर्यटन बोर्ड के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन की घोषणा की है. यह सराहनीय कदम है महाराणा प्रताप के नाम से राजस्थान की सेवा करने का काम किया जाएगा यह गौरव की बात है लेकिन भारतीय जनता पार्टी केवल बातें करती है और वह बातों में नंबर वन है लेकिन काम के नाम पर कांग्रेस हमेशा आगे रही है और सभी को साथ लेकर चलती है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर CM गहलोत ने दी श्रद्धांजलि- कहा शांति और विकास के लिए पूर्व पीएम ने किया जीवन न्योछावर

Trending news