क्या झालावाड़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी Vasundhara Raje? बताई 35 साल पहले की कहानी
Advertisement

क्या झालावाड़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी Vasundhara Raje? बताई 35 साल पहले की कहानी

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों झालावाड़ दौरे पर है.

क्या झालावाड़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी Vasundhara Raje? बताई 35 साल पहले की कहानी

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों झालावाड़ दौरे पर है. अपने दौरे के तीसरे दिन वसुंधरा राजे ने आज झालावाड़ डाक बंगला परिसर में जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़, पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की और जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों व अधूरे पड़े कार्यों को गति देने के निर्देश दिए. बाद में वसुंधरा राजे ने जहां एक और डाक बंगला परिसर में ही भाजपा कार्यकर्ताओं के स्नेह मिलन समारोह में शिरकत की, तो वही बाद में झालरापाटन पहुंचकर व्यापार संघ झालरापाटन द्वारा आयोजित स्नेह मिलन समारोह में भी भाग लिया. इस पूर्व वसुंधरा राजे ने झालरापाटन सूर्य मंदिर तथा झालावाड़ की राड़ी के बालाजी मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना भी की. इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक गोविंद रानीपुरिया, कालूराम मेघवाल, जिला अध्यक्ष संजय जैन सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

झालावाड़ डाक बंगला परिसर में कार्यकर्ता स्नेह मिलन समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि जब वह पहली बार वर्ष 1989 में अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वे झालावाड़ पहुंची थी, तब यहां की तस्वीर अलग थी, लेकिन देखते ही देखते झालावाड़ विकास की गति पर आगे बढ़ता चला गया. ऐसे में उन्होंने झालावाड़ जिला कलेक्टर को जर्नी ऑफ़ झालावाड़ थीम को संग्रहित करने के भी निर्देश दिए, जिसमें झालावाड़ के पुराने चित्र और बाद में उनकी बदली हुई तस्वीरों के माध्यम से झालावाड़ के विकास को महसूस किया जा सके. इस दौरान वसुंधरा राजे ने थर्मल पावर प्रोजेक्ट तथा रेलवे लाइन को शुरू करने के लिए उस समय किए गए उनके प्रयासों पर भी चर्चा की. राजा ने कहा कि झालावाड़ जिला आज कृषि को लेकर प्रदेश के प्रधान जिलों में शुमार है जिले में विभिन्न सिंचाई व पेयजल परियोजनाओं से कृषि पैदावार में भी खासी बढ़ोतरी हो रही है.

झालावाड़ भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा है कि उन्होंने जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक सहित विभिन्न अधिकारियों के साथ चर्चा कर कार्यकर्ताओ द्वारा बताई गई परेशानियों व रुके हुए कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. हालांकि कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में बड़ी परियोजनाओं में कुछ देरी हो सकती है, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद बजट सहित विभिन्न कारणों से रुके हुए कार्यों को फिर गति दी जाएगी. राजे ने वादा किया कि झालावाड़ के विकास को रुकने नहीं देंगी.  

Trending news