राहुल गांधी जितना राजस्थान दौरे पर आएंगे उतना ही BJP को फायदा होगा: प्रकाश जावड़ेकर

नए मतदाताओं तक भाजपा की पहुंच बनें इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी नए मतदाताओं के लिए अभिन्नदन कार्यक्रम का आयोजन करेगी. 

   राहुल गांधी जितना राजस्थान दौरे पर आएंगे उतना ही BJP को फायदा होगा: प्रकाश जावड़ेकर
बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कमल सन्देश यात्रा निकाली जाएगी

शशि मोहन/जयपुर: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही राजनैतिक पार्टियों में संगठन को मजबूत कने की गतिविधिया तेज हो गई हैं. प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में सोमवार को भाजपा युवा मोर्चा की तरफ से नवमतदाता अभिनन्दन कार्यशाला का आय़ोजन किया गया. जिसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चन्द्र शेखर भाजपा युवा मोर्चा के प्रभारी नाहर सिंह जोधा और विधानसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने शिरकत की.  

सभी नेताओं ने चुनावी तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए. खबरों की मानें तो नए मतदाताओं तक भाजपा की पहुंच बनें इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी नए मतदाताओं के लिए अभिन्नदन कार्यक्रम का आयोजन करेगी. वही विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कमल सन्देश यात्रा निकाली जाएगी जो की हर बूथ तक जाएगी.
 
इस दौरान भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सरकार के विकास के कामों से जनता को राहत मिली है. उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और राजस्थान की वसुन्धरा सरकार ने विकास के काम किए है. जबकि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि देश में कांग्रेस का पतन तेजी से हुआ है. राहुल गांधी अब कुछ नहीं कर पाएंगे. वह राजस्थान दौरे पर जितना ज्यादा आएंगे उतना ही बीजेपी को फायदा होगा. 

इस मौके पर युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी ने कहा कि संगठन ने युवाओं से सम्पर्क करके 1 लाख 98 हज़ार युवाओं के नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाएं हैं. अब इन युवा वोटर्स का अभिनन्दन किया जाएगा और उन्हें पोलिंग बूथ तक पहुंचने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा. अशोक सैनी ने कहा कि ये नए मतदाता भी पार्टी से किस तरह अपना जुड़ाव महसूस करें इसी दिशा में युवा मोर्चा काम करेगी. 

वहीं इस बैठक में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी और प्रदेश संगठन महामन्त्री चन्द्रशेखर ने भी युवामोर्चा से चुनाव में पूरी सक्रियता से काम करने का आह्वान किया. पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें जीत के लिए काम करना चाहिए. बीजेपी किसी एक परिवार की नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं का पार्टी है. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी मंगलवार से दो दिन की राजस्थान यात्रा पर हैं. वह पूर्वी राजस्थान में 150 किलोमीटर का रोड शो करेंगे और कल बीकानेर में संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि राहुल गांधी के इस दौरे के जरिए कांग्रेस बीकानेर संभाग में अपनी खोई हुई ताकत को फिर से हासिल करने की कवायद में भी जुटी हुई है. पिछले डेढ़ महीने में राहुल गांधी का राजस्थान में तीसरा दौरा है. इस बार राहुल गांधी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ धौलपुर में सेंध लगाने आ रहे हैं. साथ ही अपने इस कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी उन 8 से 10 सीटों को भी कवर करेंगे जहां बसपा का मजबूत जनाधार माना जा रहा है.