Rajasthan news: कर्नाटक के बेलगाम में 4 दिन पहले जैन संत का अपहरण और उनकी हत्या के मामले को लेकर आज प्रतापगढ़ में सकल जैन समाज की ओर से मिनी सचिवालय पर नारेबाजी करते हुए, जोरदार प्रदर्शन किया गया. इस दौरान आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति और गृह मंत्री के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. सकल जैन समाज के कोषाध्यक्ष गजेंद्र चंडालिया ने बताया कि कर्नाटक के बेलगाम में बीती 5 जुलाई को दिगंबर जैन संत आचार्य काम कुमार नंदी का बदमाशों ने अपहरण कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan: अशोक गहलोत सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का माता सीता पर विवादित बयान, संबित पात्रा ने किया ये पलटवार


 बाद में 7 जुलाई को मीडिया में उनकी हत्या की खबर आई. इस घटना के बाद पूरे देश के जैन समाज में रोष व्याप्त है. घटना की निंदा करते हुए, आज प्रतापगढ़ में सकल जैन समाज की ओर से मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया गया. नारेबाजी करते हुए जैन समाज द्वारा उपखंड अधिकारी राजेश नायक को राष्ट्रपति, देश के गृहमंत्री और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 


ज्ञापन में अपहरण और हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई. साथ ही भविष्य में इस तरह की दोबारा घटनाएं नहीं हो इसके लिए जैन साधु संतों को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग ज्ञापन में की गई. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में जैन समाज की महिलाएं भी शामिल हुई. गौरतलब है कि इस मामले में कर्नाटक पुलिस द्वारा दो आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है.


यह भी पढ़ें-  OMG 2 का Teaser आउट होते ही लोगों ने लगा दी अक्षय कुमार की क्लास, ट्रोल हो गए खिलाड़ी


REPORTER- HITESH UPADHYAY