Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में लघु उद्योग भारती की जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया. अभय उद्योग कंपाउंड में आयोजित की गई इस बैठक में उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा की गई और विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं के समाधान का निर्णय लिया गया. लघु उद्योग भारती के सचिव हितेश पतंगिया ने बताया कि लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्योग से जुड़े उद्यमियों को व्यापार के दौरान कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीएसटी को लेकर भी उद्यमियों की काफी समस्याएं सामने आ रही थी और साथ ही लाइसेंस प्रणाली और पर्यावरण प्रदूषण को लेकर भी उद्यमी परेशान है. इसको लेकर लघु उद्योग भारती की इस बैठक में चर्चा की गई, समस्याओं के निदान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर निराकरण की मांग की जाएगी. 


बैठक में जिला अध्यक्ष नवीन भैरविया ने बताया कि व्यापारियों की इस तरह की समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल और केंद्रीय राज्यमंत्री एमएसएमई भानुप्रताप सिंह वर्मा को कोटा में मांग पत्र सौंपकर इनके निराकरण की मांग की गई थी. इनमें से कुछ समस्याओं का समाधान आगामी 1 सप्ताह में करने का केंद्रीय मंत्रियों द्वारा आश्वासन दिया गया है. 


यह भी पढ़ें - जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग


बैठक में आगामी 8 जनवरी को इस संदर्भ में एक कार्यशाला आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया. 2025 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर प्रतापगढ़ इकाई की सदस्य संख्या बढ़ाकर सौ करने का प्रस्ताव भी बैठक में पारित किया गया. बैठक में उद्यमी सुधीर हड़पावत, प्रभुलाल पालीवाल, मनीष पालीवाल, दीपक सोडाणी, नानूराम लबाना, मुकेश जैन, नितिन जैन, विवेक कोरिया आदि मौजूद रहे.


Reporter: Vivek Upadhyay


खबरें और भी हैं...


पहले मेड़ता MLA की कार से,अब हनुमान बेनीवाल के घर से चोरी, चोरों के निशाने पर RLP नेता


माउंट आबू और पुष्कर के साथ इन जिलों को 50% छूट पर मिलेगा शराब बेचने का स्थाई लाइसेंस


आसान नहीं रही PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबा की जिंदगी, फिर भी भाग्य को नहीं दिया दोष