Pratapgargh news: नगर परिषद में राजनीतिक खींचतान का खामियाजा भुगत रही शहर की जनता!
Advertisement

Pratapgargh news: नगर परिषद में राजनीतिक खींचतान का खामियाजा भुगत रही शहर की जनता!

Pratapgargh news: नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल साफ तौर पर खुलती नजर आ रही है .यहां पर बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन में नाराजगी को देखते हुए नगर परिषद सभापति अब अपने स्वयं के खर्चे पर शहर की सफाई व्यवस्था करवाने में जुटी है.

Pratapgargh news: नगर परिषद में राजनीतिक खींचतान का खामियाजा भुगत रही शहर की जनता!

Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ नगर परिषद में राजनीतिक खींचतान का खामियाजा शहर की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है. अधिकांश इलाकों में कूड़े के ढेर लगे होने और नालियों के जाम होने से लोग परेशान हैं. मानसून शुरू हो चुका है, बरसात होते ही नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगता है. नालियों में जगह-जगह मलबे के ढेर लगे हैं. 

नगर परिषद में कोई सुनवाई नहीं होने से आम जन में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. सभापति रामकन्या गुर्जर इसका सारा दोष नगर परिषद के अधिकारियों पर लगा रही है. रामकन्या गुर्जर का कहना है कि राजनीतिक दबाव के कारण अधिकारी और कर्मचारी सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत अभियान की मंशा के तहत प्रतापगढ़ शहर को साफ सुथरा रखने के लिए कई बार अधिकारियों से आग्रह किया गया, लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- दूध में मिलाएं किचन में रखा ये मसाला, सेहत को होंगे जबरदस्त फायदे

इसको लेकर अब जनता को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए सभापति राम कन्या गुर्जर ने सफाई कर्मियों की निजी टीम तैयार की है. जनसेवक रामकन्या प्रहलाद गुर्जर के टीम धर्मेंद्र वाल्मीकि के नेतृत्व में शहर में सफाई व्यवस्था करने में जुटी है सुबह से लेकर शाम तक इस टीम के विभिन्न सदस्य अपने स्तर पर साफ सफाई करने में जुट गए हैं इस टीम को मानदेय का भुगतान सभापति राम कन्या गुर्जर द्वारा स्वयं किया जा रहा है. ऐसे में नगर परिषद की सफाई व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो रहे हैं.

Trending news