Pratapgarh: जिले के घंटाली थाना इलाके के एराव नदी में 18 जुलाई रात को बहे दो भाइयों में से एक का शव तीसरे दिन शाम को मिला. जबकि उसके भाई का देर शाम तक कोई सुराग नहीं लग पाया. ऐसे में तलाशी अभियान अब आज सुबह से फिर से शुरू कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - पीएम-किसान के लाभार्थी के लिए खुशखबरी, इस तारीख तक करा लें ई-केवाईसी का सत्यापन


घंटाली थाना प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि बावड़ी गांव निवासी चार भाई जेतिया (23) पुत्र डेलिया मईड़ा, राजेंद्र (22) पुत्र मानङ्क्षसह, विजय(25) पुत्र मानङ्क्षसह और सुखलाल (21) पुत्र थावरा मईड़ा 18 जुलाई को एराव नदी के पार बख्तोड़ गांव में अपनी बुवा के यहां गए थे. रात करीब 11 बजे ऐराव नदी में होकर पैदल ही अपने गांव आ रहे थे. यहां बारिश अधिक होने से पानी का बहाव तेज हो गया था, ऐसे में नदी में चारों भाई बह गए. इनमें से विजय और सुखलाल तैरकर किनारे पर आए गए. जबकि जेतिया और राजेंद्र पानी के तेज बहाव में बह गए. 


सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जबकि मंगलवार सुबह पुलिस, प्रशासन और एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर पहुंची, जहां दिनभर करीब ढाई किलोमीटर एराव नदी में अभियान चलाकर तलाशी ली गई लेकिन कहीं भी दोनों भाइयों का सुराग नहीं मिला. ऐसे में तीसरे दिन बुधवार सुबह से फिर अभियान चलाया गया. 


इस दौरान घटना स्थल से रेस्क्यू शुरू किया गया जो करीब 15 किलोमीटर दूर माही बांध के बैक वाटर तक जारी रहा. इस दौरान देर शाम जेतिया का शव को रेस्क्यू किया गया. जो घंटाली थाना इलाके के नायन पंचायत के सालिया गांव के पास माही बैक वाटर में मिला. आपदा प्रबंधन नागरिक सुरक्षा और एसडीआरएफ टीम ने शव को रेस्क्यू किया. इसे पानी से बाहर लाया और प्रशासन को सुपुर्द किया. शव को पीपलखूंट चिकित्सालय लाया गया. इसके बाद देर शाम तक रेस्क्यू जारी रहा लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. 


आपदा प्रबंध टीम इंचार्ज उमेश कुमार रैदास एसडीआरएफ टीम इंचार्ज भगवानसिंह ने बताया कि ऐसे में रेस्क्यू अब आज सुबह से फिर से शुरू किया गया है, यहां दिनभर तलाशी अभियान चलाया गया. थाना प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि एराव नदी में करीब 12 किलोमीटर तक हर तरह से तलाशी ली गई. जिसमें स्थानीय ग्रामीणों की भी मदद ली गई. यहां नावों से भी पानी में गहनता से तलाशी ली गई. जिसमें नावों से रस्सियों को बांधकर गहराई तक तलाशी ली गई है.


Reporter: Vivek Upadhyay


प्रतापगढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अन्य बड़ी खबरें


राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी से ED करेगी पूछताछ, संसद से सड़क तक कांग्रेस दिखाएगी ताकत, सीएम गहलोत भी होंगे शामिल


फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी


REET EXAM: 23-24 जुलाई को होगी रीट परीक्षा, सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट