जयपुर के अल्बर्ट हॉल में राहुल गांधी करेंगे युवाओं को संबोधित, CAA पर करेंगे संवाद

रैली के लिए प्रदेशभर के एनएसयूआई यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और युवाओं को बुलाया जाएगा. कांग्रेस नेताओं की कोशिश है कि बड़ी संख्या में युवा रैली में शामिल हो.

जयपुर के अल्बर्ट हॉल में राहुल गांधी करेंगे युवाओं को संबोधित, CAA पर करेंगे संवाद
इसके बाद राहुल गांधी अन्य राज्यों में भी इसी तरह की रैलियों को संबोधित करेंगे.

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर में अल्बर्ट हॉल पर रैली को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट सहित कांग्रेस के मंत्री और पीसीसी पदाधिकारियों ने विद्याधर नगर और अल्बर्ट हॉल का जायजा लेकर अल्बर्ट हॉल को रैली के लिए फाइनल कर दिया. 

रैली के लिए प्रदेशभर के एनएसयूआई यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और युवाओं को बुलाया जाएगा. कांग्रेस नेताओं की कोशिश है कि बड़ी संख्या में युवा रैली में शामिल हो. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने ने बताया कि राहुल गांधी केंद्र सरकार की नीतियों और एनआरसी, सीएए, आर्थिक मंदी जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. इसका आगाज राजस्थान से हो रहा है. इसके बाद राहुल गांधी अन्य राज्यों में भी इसी तरह की रैलियों को संबोधित करेंगे.

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा देश में आज बेहद जरूरी हो गया है, जब लोगों को यह बताया जाए कि केंद्र सरकार जो कानून बना रही है. असल में वह असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है. देश को बांटने के लिए है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बनाए जाने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा यह उनकी पार्टी का मामला है लेकिन राजस्थान के ओम माथुर को भाजपा में अलग-थलग किया जा रहा है यह सही नहीं है.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में 28 जनवरी को पार्टी की रैली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर बोलेंगे. भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा बार-बार चुनौती देते रहे हैं कि 'राहुल सीएए पर 10 लाइन बोल नहीं सकते.' दिल्ली और गुवाहाटी के बाद सीएए विरोधी यह तीसरी रैली होगी, जहां राहुल अपनी बात रखेंगे. कांग्रेस महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने सोमवार को यहां 

राहुल से मुलाकात की और कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की. राहुल इस दौरान किसानों की दुर्दशा और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी बात करेंगे.कांग्रेस आगे बढ़कर सीएए का विरोध कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नया नागरिकता कानून संविधान पर हमला है. उन्होंने कहा, 'हिम्मत और निडरता के साथ सीएए के खिलाफ यह आंदोलन इसी प्रकार से चलता रहेगा'.