close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अशोक गहलोत ने तेल उत्पादन को लेकर शुरू की उज्जवल योजना

अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि तेल को लेकर मैं कई बाहर केंद्र के मंत्रियों को बाड़मेर लेकर आया, लेकिन उस वक्त यह सपना पूरा नहीं हो पाया. 

राजस्थान: अशोक गहलोत ने तेल उत्पादन को लेकर शुरू की उज्जवल योजना
अशोक गहलोत ने मंगला टर्मिनल में उज्जवल योजना की शुरुआत की.

भूपेश आचार्य/बाड़मेर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को एमपी में तेल उत्पादन के क्षेत्र में 10 साल पूरे होने के बाद मंगला टर्मिनल में उज्जवल योजना की शुरुआत की. कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरीके से मैं पहली बार सांसद बना था तो उस वक्त मेरा यह सपना था कि मैं यहां पर निकलने वाली तेल के बारे में खोज करवाउं. 

गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि तेल को लेकर मैं कई बाहर केंद्र के मंत्रियों को बाड़मेर लेकर आया, लेकिन उस वक्त यह सपना पूरा नहीं हो पाया. दो कंपनियां इस दौरान आई और चली गई, उसको तेल नहीं मिला. 2003 में यहां पर तेल के भरपूर भंडार मिले उसके बाद जब मुझे पता चला कि यहां पर ऑयल की कंपनी ने तेल के भरपूर पंडाल खोज निकाले हैं.

साथ ही गहलोत ने यह भी बताया कि अब मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि बाड़मेर राजस्थान भारत और पूरे विश्व में तेल के लिए विख्यात है. तेल निकलने के बाद यहां के लोगों का जीवन स्तर अच्छा हुआ है. प्रति व्यक्ति आय में जो इजाफा हुआ है वह इस बात को दर्शाता है कि किस तरीके से यहां के लोगों का डेवलपमेंट हो रहा है. अब हमारा यह सपना है कि बाड़मेर का नाम तेल उत्पादन के क्षेत्र में पहले नंबर पर होना चाहिए. 

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वसुंधरा राज्य पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी मेहरबानी से यहां की रिफाइनरी का काम देरी से शुरू हुआ है. जिसके चलते ₹5000 का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ रहा है. वहीं एक सवाल के जवाब में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जिस तरीके से 1 सितंबर से भामाशाह योजना और आयुष्मान को साथ में मर्ज़ कर आयुष्मान महात्मा गांधी योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं. उसके पीछे हमारी यह मंशा है कि जिस तरीके से भामाशाह योजना में जबरदस्त तरीके से भ्रष्टाचार हुआ है, आने वाले दिनों में इसकी जांच भी करवाएंगे. हम चाहते हैं कि यहां के लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य के संबंध में लाभ मिले.