close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पूर्व चिकित्सक मंत्री कालीचरण सराफ को डॉ. रघु शर्मा का करारा जवाब, जाने क्या कहा

डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि अगर मेरे इस्तीफे से स्वाइन फ्लू से हो रही मौतें रूकती हैं तो मैं इसके लिए तैयार हूं, लेकिन इससे पहले पूर्व मंत्री को भी खुद के पांच सालों के आंकड़ों को उठाकर देखना चाहिए.

राजस्थान: पूर्व चिकित्सक मंत्री कालीचरण सराफ को डॉ. रघु शर्मा का करारा जवाब, जाने क्या कहा
फाइल फोटो

जयपुर/ आशुतोष शर्मा: प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर विपक्ष और खास तौर पर पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के सवालों पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को करारा जवाब दिया. पूर्व चिकित्सा मंत्री ने डॉ. रघु शर्मा को नाकाम घोषित करते हुए उन पर राजनीति में ज्यादा समय देने को लेकर सवाल उठाये थे. जिसके बाद कालीचरण द्वारा उनसे इस्तीफे की मांग की गई थी.

इस पर जवाब देते हुए डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि अगर मेरे इस्तीफे से स्वाइन फ्लू से हो रही मौतें रूकती हैं तो मैं इसके लिए तैयार हूं, लेकिन इससे पहले पूर्व मंत्री को भी खुद के पांच सालों के आंकड़ों को उठाकर देखना चाहिए. उन्होंने तल्ख शब्दों में कहा कि वे जांच की बात कर रहे हैं. अगर मैंने चिकित्सा विभाग की पुरानी फाइलों की जांच कराना शुरू करवा दिया, तो उन्हें ही सबसे ज्यादा दिक्कत होगी. 

विभाग में कई फाइलों में अनियमिताएं मिली हैं. उन्होंने कहा कि पूरे विभाग को बदनाम करने वाले मुझ पर सवाल कर रहे हैं. उन्हें इस बात का कोई अधिकार नहीं है. साथ ही उन्होंने विपक्ष को सलाह दी कि स्वाइन फ्लू के मामले में राजनीति की गुजाइश नहीं होनी चाहिए. 

आपको बता दें, प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 2455 पहुंच गया है. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 86 हो गया है. प्रदेश में सोमवार तक 94 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. वहीं चिकित्सा विभाग ने प्रदेश भर में एक बार फिर से स्क्रीनिंग का अभियान शुरू किया है. यह स्क्रीनिंग जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर और अजमेर जिलों में शुरू की गई है क्योंकि सबसे ज्यादा मामले फिलहाल यही से सामने आ रहे हैं.