राजस्थान: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के बेघर लोगों को दिया यह तोहफा...

ओम बिरला ने जन सहयोग से रैन बसेरे का निर्माण करवाया है, जो कि पूरी तरह से आधुनिक है.

राजस्थान: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के बेघर लोगों को दिया यह तोहफा...
ओम बिरला की इस पहल से बेघर गरीब मजदूरों को सहारा मिलेगा.

कोटा: सर्द और ठिठुराने वाली ठण्ड के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की एक खास पहल बेघर लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आई है. सर्दी में खुले में रहकर अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को बिरला ने बड़ी राहत दी है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर कोटा के घोड़े वाला बाबा चैराहे पर मुख्य मार्ग पर आधुनिक रैन बसेरा शुरू किया गया है.

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की इस पहल से बेघर गरीब मजदूरों को कोटा में आधुनिक रैनबसेरे का सहारा मिलेगा. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने जन सहयोग से इस आधुनिक रैन बसेरे का निर्माण करवाया है, जो कि पूरी तरह से आधुनिक है. इस रैन बसेरे को फाइवर से बनवाया गया है. इस आधुनिक रैनबसेरे में आने वाले लोगो को भोजन, कपड़े और सोने के लिए साफ बिस्तर दिए जायेंगे. साथ ही, जो भी बीमार लोग यहां आयेंगे उनके चैकअप का इंतजाम भी यहां किया गया है.

रैन बसेरे का उद्घाटन करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि इस कड़कड़ाती सर्दी में जब हम अपने कमरों में गर्म रजाई में दुबके रहते हैं. ठीक उसी समय कोई व्यक्ति सड़क पर खुले में रहते हुए अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा होता है. यह समाज के हर सक्षम व्यक्ति का नैतिक दायित्व है कि वह इन अभावग्रस्त लोगों की मदद के लिए आगे आए. 

वहीं, रैन बसेरे में रात बिताने आए लोग यहां उपलब्ध सुविधाओं को देख काफी खुश है. चारों तरफ से बंद रैनबसेरे में अच्छे पलंग, साफ चादर और नई रजाइयां देख उनके चेहरे खिल गए.