राजस्थान: CAA के खिलाफ CM के शांति मार्च को लेकर पुलिस ने की लोगों से यह अपील

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि जयपुर शहर में मुस्लिम समुदाय की ओर से निकाले जा रहे शांति मार्च में कई NGO, राजनीतिक दल, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. 

राजस्थान: CAA के खिलाफ CM के शांति मार्च को लेकर पुलिस ने की लोगों से यह अपील
शांति मार्च के संबंध में शनिवार को पुलिस कमिश्नरेट में प्रेस ब्रीफिंग हुई.

जयपुर: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में चल रहे धरने-प्रदर्शनों के दौर के बीच अब कांग्रेस भी रविवार को राजधानी जयपुर में शांति पैदल मार्च निकालेगी. सीएम अशोक गहलोत खुद इसकी अगुवाई करेंगे. इस शांति मार्च के संबंध में शनिवार को पुलिस कमिश्नरेट में प्रेस ब्रीफिंग हुई. 

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने मीडिया को एड्रेस करते हुए बताया कि जयपुर शहर में मुस्लिम समुदाय की ओर से निकाले जा रहे शांति मार्च में कई NGO, राजनीतिक दल, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. Md रोड पर सुबह 10 बजे तक ये सभी लोग जुटेंगे और अल्बर्ट हॉल पहुंचेंगे. 

यहां से लोगों का यह हुजूम शांति मार्च का रूप लेकर दोपहर 1 बजे तक गांधी सर्किल पहुंचेगा, जहां पर सभा का आयोजन होगा. इस शांतिमार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. 

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि इस शांतिमार्च के दौरान किसी भी तरह की असमाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए 13 आईपीएस, 115 आरपीएस, 250 निरीक्षक/उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिस बल का जाप्ता रहेगा. इसके अलावा दंगाईयों को रोकने और अन्य स्थितियों से निपटने के लिए संभावित इलाकों में इमरजेंसी टीम तैनात रहेगी. पुलिस ने जयपुर वासियों को आश्वस्त किया है कि इस शांतिमार्च के दौरान आम आवाम को कोई परेशानी नहीं होगी. 

पुलिस ने अपील की है कि आम आवाम अफवाहों पर ध्यान ना दें. अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि इस शांतिमार्च से आयोजकों ने करीब 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद जताई है.