राजस्थान: परिवहन मंत्री साइकिल से गए सचिवालय, लोगों को दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

नई सरकार में प्रदूषण रहित पर्यावरण और जीवन जीने का सन्देश देने के लिए परिवहन मंत्री ने ये तरीका अपनाया है.

राजस्थान: परिवहन मंत्री साइकिल से गए सचिवालय, लोगों को दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जयपुर: परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए शुक्रवार को अपने आवास से साइकिल पर ऑफिस गए. सचिवालय पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि आम लोगों को भी पर्यावरण संरक्षण और अपने स्वास्थ्य के लिए यह तरीका अपनाना चाहिए. इसके लिए 1 घंटे का आम लोग समय निकालें जिससे पर्यावरण भी प्रदूषित नहीं हो और स्वस्थ जीवन जिया जा सके.

नई सरकार में प्रदूषण रहित पर्यावरण और जीवन जीने का सन्देश देने के लिए परिवहन मंत्री ने ये तरीका अपनाया है. सचिवालय स्थित अपने ऑफिस पहुंचने पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि वह एक दिन साइकिल से, एक दिन पैदल और एक दिन मोटरसाइकिल से सचिवालय आएंगे. उन्होंने यह भी कहा, इसके लिए अभी उन्होंने दिन तय नहीं किया है लेकिन वह जनता के सेवक हैं और बाहर जाने के कार्यक्रम के अनुसार बीच-बीच में समय निकाल कर ऐसा करेंगे.

 

 

उन्होंने यह भी कहा कि जयपुर की ट्रैफिक के हालात खराब है और ऐसे में प्रदेशवासी इस तरह के छोटे-छोटे कदमों से प्रदूषण और पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह पहले भी फुटबॉल खेलने के लिए अपनी आवास से एनबीसी ग्राउंड साइकिल से जाते हैं. हालांकि, पिछले तीन-चार महीनों से व्यस्तता के चलते वे ऐसा नहीं कर पाए हैं. सचिवालय पहुंचने पर पूर्व कर्मचारी संघ अध्यक्ष मेघराज पवार अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और उनकी इस पहल की सराहना की.