खुशखबरी: नेशनल ही नहीं, इंटरनेशनल लेवल पर बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा राजस्थान

राजस्थान हाल ही में फिल्म टूरिज्म और वेडिंग टूरिज्म के लिए प्रसिद्ध हो रहा है. पर्यटन को आकर्षित करने के लिए विभाग की ओर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. 

खुशखबरी: नेशनल ही नहीं, इंटरनेशनल लेवल पर बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा राजस्थान
पर्यटन को आकर्षित करने के लिए विभाग की ओर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. 12 नवंबर को दिल्ली में राजस्थान पर्यटन विभाग को बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन (Best Wedding Destination) के लिए अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

इसके लिए 12 नवंबर को पर्यटन निदेशक डॉ. भंवरलाल इस सम्मान को दिल्ली में प्राप्त करेंगे. उसके लिए वो दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. राजस्थान को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जा रहे ट्रैवल और लेजर मैग्जिनस के लिए अवॉर्ड दिया जा रहा है. 

बता दें कि राजस्थान हाल ही में फिल्म टूरिज्म और वेडिंग टूरिज्म के लिए प्रसिद्ध हो रहा है. पर्यटन को आकर्षित करने के लिए विभाग की ओर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. शादी के लिए राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर मशहूर हैं, यहां विदेशी ही नहीं, देश के लोग भी आकर शादियां कर रहे हैं. भारत के राजस्थान में आकर राजस्थानी संस्कृति में शादी कर रहे हैं.

विभाग की तरफ से पर्यटकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. पर्यटन विभाग की ओर से मार्केटिंग के तौर पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन मार्ट के माध्यम से प्रमोट किया जाता है.