close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बाड़मेर की रूमा देवी के डिजाइनर कपड़ों ने बटोरी ख्याती, मिला अवार्ड

सिलेक्टेड डिजाइनर्स के साथ अपनी डिजाइन कलेक्शन को रैंप पर उतारने के बाद उनके तैयार कपड़ों के डिजाइन की काफी प्रशंसा भी हुई.

राजस्थान: बाड़मेर की रूमा देवी के डिजाइनर कपड़ों ने बटोरी ख्याती, मिला अवार्ड
इस शो में इंडस्ट्री के दिग्गज लोग मौजूद थे.

नई दिल्ली: राजस्थान की रहने वाली एक महिला ने नया कीर्तिमान रचा है. महज, आठवीं क्लास पास बाड़मेर की रूमा देवी के अनपढ़ महिलाओं का सहयोग लेकर बनाए गए डिजाइन कलेक्शन ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याती बटोरी है. 

खबर के अनुसार, उन्होंने सिलेक्टेड डिजाइनर्स के साथ अपनी डिजाइन कलेक्शन को रैंप पर उतारा. इस दौरान उन्हें डिजाइनर ऑफ द ईयर 2019 का अवार्ड भी मिला.

इस खबर ने वाकई फैशन की दुनिया में हलचल मचा दी है. इसके साथ ही वे प्रदेश के स्वरोजगार के लिए प्रयास करने वाले लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनीं हैं. इस उपलब्धि के बाद आठवीं पास इन महिलाओं का पेरिस में जाकर फैशन के व्यवसाय में संभावनाएं तलाशने की उम्मीद भी बढ़ी है. 

आपको बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में टीएफआई द्वारा फैशन शो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बाड़मेर एवं राजस्थान की कला व संस्कृति को देश विदेश में नवीन ऊंचाइयां प्रदान करने और बाड़मेर के क्राफ्ट क्लस्टर के दस्तकारों के लिए नवीन संभावनाओं के रास्ते खोलें हैं.

लाइव टीवी देखें-:

टैक्सटाइल फेयर्स इंडिया की आयोजित इस कॉन्टेस्ट का पहला राउंड रूमा देवी ने मई में क्लियर कर लिया था, जिसमें पूरे भारत से 14 प्रतिभावान यंग डिजाइनर्स को दूसरे राउंड के लिए चयनित किया गया. इस दौरान 16 जुलाई को कॉन्टेस्ट के फाइनल राउंड के प्रतिभागियों ने अपने कलेक्शन रैंप पर उतारे. इसमें रूमा देवी का ब्लैक एंड वाइट कलेक्शन प्रथम स्थान पर रहा.

इस शो में फैशन गुरु एवं डायरेक्टर प्रसाद बिड़प्पा, मॉडल नयनिका चटर्जी, डिजायनर अब्राहम एंड ठाकुर, पायल जैन, टी.एम. कृष्णामूर्ति एवं भारत की टैक्सटाइल इंडस्ट्री के 240 समूहों के प्रतिनिधि व 40 देशों के व्यापार प्रतिनिधियों सहित फैशन जगत के कई दिग्गज लोग मौजूद थे.