भव्य परशुराम कावड़ यात्रा की शुरुआत, बम-बम भोले की जयकारों के साथ निकले कांवड़िए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1271776

भव्य परशुराम कावड़ यात्रा की शुरुआत, बम-बम भोले की जयकारों के साथ निकले कांवड़िए

 हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 28वीं भव्य परशुराम कावड़ यात्रा 2022 आज गाजे बाजे के साथ रवाना हुई. राजसमंद के कांकरोली स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर से कावड़िएं डीजे की धुन पर थिरकते हुए कुंभलगढ़ के लिए रवाना हुए,जहां पर भगवान शिव का इन कावड़ियों द्वारा अभिषेक किया जाएगा. बता दे

भव्य परशुराम कावड़ यात्रा की शुरुआत, बम-बम भोले की जयकारों के साथ निकले कांवड़िए

राजसमंद: हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 28वीं भव्य परशुराम कावड़ यात्रा 2022 आज गाजे बाजे के साथ रवाना हुई. राजसमंद के कांकरोली स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर से कावड़िएं डीजे की धुन पर थिरकते हुए कुंभलगढ़ के लिए रवाना हुए,जहां पर भगवान शिव का इन कावड़ियों द्वारा अभिषेक किया जाएगा. बता दें कि अरावली की वादियों में स्थित भगवान परशुराम एक गुफा नुमा मंदिर में विराजमान है जो कि राजस्थान के अमरनाथ भगवान के नाम से विख्यात है.

 खास बात यह है कि राजसमंद से निकली इस कावड़ यात्रा में पैदल यात्री भी शामिल हुए, जिनमें महिलाएं भी डीजे की धुन पर नाचती गाती रवाना हुई. बता दें कि राजसमंद जिला मजिस्ट्रेट नीलाभ सक्सेना ने पूर्व में कावड़ यात्रा को देखते हुए कानून व व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की थी. इसी के चलते निकली कांवड़ यात्रा पर राजसमंद एडीएम रामचरण शर्मा और एसडीएम डॉ दिनेश राय सापेला ने पूरी तरह से नजर बनाए रखी.वहीं, इस दौरान भारी पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.

पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम

इन कावड़ियों के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बेरवा, राजसमंद डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा, राजनगर थानाधिकारी हनवन्त सिंह राजपुरोहित और कांकरोली थानाधिकारी लक्ष्मणराम सहित तमाम पुलिसकर्मी इन कावड़ियों के साथ चलते हुए नजर आए. वहीं राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा ने बताया कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस-प्रशासन के पुख्ता बंदोबस्त किए हुए हैं. सुरक्षा की दृष्टि के साथ कावड़ यात्रियों के साथ पुलिस जाब्ता भी चल रहा है. इस कावड़ यात्रा के साथ मेडिकल वाहन भी चल रहा है.,वहीं, इनके खाने पीने की व्यवस्था भी की गई है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- devendra sharma

Trending news