Rajsamand: राजसमंद की सायबर सेल ने ATM कार्ड चोरों को किया गिरफ्तार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
Advertisement

Rajsamand: राजसमंद की सायबर सेल ने ATM कार्ड चोरों को किया गिरफ्तार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

राजसमंद की सायबर सेल और देवगढ़ थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए, पुलिस टीम ने गैंग के दो सदस्य इमरत खान और आबिद खान को धरदबोचा है. जिन्होंने पूछताछ के दौरान कई जिलों में एटीएम बदलकर रूपए चुराने की वारदात स्वीकार की है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Rajsamand: राजसमंद की सायबर सेल और देवगढ़ थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शातिर एटीएम कार्ड चोरों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए टीम ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने गैंग के दो सदस्य इमरत खान और आबिद खान को धरदबोचा है. जिन्होंने पूछताछ के दौरान कई जिलों में एटीएम बदलकर रूपए चुराने की वारदात स्वीकार की है.

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

आपको बता दें कि इस गैंग के सदस्य भीड़भाड़ वाले इलाके में लगे एटीएम मशीन के पास खड़े हो जाते हैं और वहां पर कोई वृद्धजन आता है, तो उसे मदद करने के बहाने उनका एटीएम कार्ड बदलकर वहां से फरार हो जाते हैं और अन्य जगह जाकर चुराए हुए एटीएम कार्ड को स्वैप कर लेते हैं व अन्य जगह जाकर एटीएम से रूपए निकाल लेते हैं.

कार्रवाई को लेकर राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि गिरोह का मास्टर माईन्ड शिवम है जो इन लोगों को अपनी टीम में शामिल करता है और एटीएम कार्ड स्वैप पीओएस मशीन खुद ही चलाता है. ये सभी लोग एक ही गाड़ी में रवाना होकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में स्थित एटीएम को टारगेट करते हैं, जिस एटीएम में वृद्ध व्यक्ति, महिला, दिव्यांगजन होता है, उसमें प्रवेश करते है और जिनको एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने में परेशानी होती है, उनकी मदद करने कि कोशिश करते है. इस दौरान वह उनका एटीएम कार्ड बदल लेते हैं और उसका पिन नम्बर भी देख लेते हैं. यह प्रक्रिया पूर्ण होते ही ये लोग वहां से चुपचाप दूर निकल जाते है और बदले गये एटीएम कार्ड को पीओएस स्वैप मशीन से स्वैप कर पैसा ट्रान्सफर कर लेते हैं.

राजसमंद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की तो इन आरोपियों का पता चला. वहीं पूछताछ में पता चला कि इस गैंग का मास्टरमाइंड शिवम हैं. बता दें कि इस गैंग ने राजसमंद, अजमेर और नागौर में कई वारदातों को अंजाम दिया है.

इन जगहों पर दिया वारदात को अंजाम

बता दें कि इस आरोपियों द्वारा राजसमन्द जिले में देवगढ़ क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 168500 रूपये निकाले तो, वहीं राजसमंद के कामलीघाट क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 138000 रूपये निकाले गए और राजसमन्द के भीम क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 183900 रूपये निकाले गए. अजमेर में सिविल लाईन क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 75000 रूपये निकाले, नागौर जिले में कोतवाली क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 165000 रूपये निकाले, नागौर जिले में कोतवाली क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल कर 25000 रूपये निकाले गए हैं.

खबरें और भी हैं...

'अब बावरा हुआ मन' गाने पर वॉक करती नजर आई अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, देखें वीडियो

Railway Recruitment 2022 : राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को रेलवे में मिलेगी नौकरी, 24 साल तक के युवा ही करें आवेदन

Rajasthan IAS Transfer List: सरकार ने दिया आईएएस कपल्स को दिवाली गिफ्ट, अब टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की दूरियां कम

Trending news