आमेट स्थित रैन बसेरे का न्यायाधीश वैष्णव ने किया औचक निरीक्षण, दीवारों पर जमी मिली काई
Advertisement

आमेट स्थित रैन बसेरे का न्यायाधीश वैष्णव ने किया औचक निरीक्षण, दीवारों पर जमी मिली काई

Indira Rasoi Rajsamand news: राजसमंद के आमेट स्थित रैन बसेरे का न्यायाधीश वैष्णव ने औचक निरीक्षण किया है,निरीक्षण के दौरान आमेट स्थित रैन बसेरे में मिली गंभीर अव्यवस्थाएं,

 

आमेट स्थित रैन बसेरे का न्यायाधीश वैष्णव ने किया औचक निरीक्षण, दीवारों पर जमी मिली काई

Rajasthan Indira Rasoi Rajsamand news: राजसमंद के आमेट स्थित रैन बसेरे का राजसमंद विधिक सेवा प्राधिकरण,सचिव मनीष कुमार वैष्णव ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान न्यायाधीश वैष्णव को गंभीर अव्यवस्थाएं मिली.निरीक्षण के दौरान न्यायाधीश वैष्णव ने बताया कि आमेट तहसील मुख्यालय पर बस स्टैंड के पास स्थित रैन बसेरे के निरीक्षण में नगर पालिका का कोई भी कार्मिक कार्यरत नहीं पाया गया.

रैन बसेरे का कार्य देखना बताया

इंदिरा रसोई के व्यवस्थापक द्वारा ही रैन बसेरे का कार्य देखना बताया. रैन बसेरे में सफाई व्यवस्था अत्यंत असंतोषजनक पाई गई. कमरों में यात्रियों के सोने के लिए चारपाई की व्यवस्था नहीं होकर फर्श पर ही बिस्तर डले हुए पाए गए. बिस्तर भी अपर्याप्त मात्रा में मात्र 3-4 सैट ही उपलब्ध होना बताया गया. पूछने पर बताया कि स्टोर में पड़े हैं किन्तु उसकी चाबी नगर पालिका के पास है.

 गर्म पानी की व्यवस्था उपलब्ध नहीं 

तो वहीं, आश्रय स्थल पर यात्रियों के लिए गर्म पानी की व्यवस्था उपलब्ध नहीं पाई गई.सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे के बारे में पूछने पर इंदिरा रसोई के कार्मिक ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा उसके द्वारा अपने स्तर पर इंदिरा रसोई के लिए लगवाया गया है. रैन बसेरे के लिए पृथक से कोई सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था नहीं है.

 संपर्क लिस्ट उपलब्ध नहीं मिली

इतना ही नहीं रैन बसेरे पर सुरक्षा के लिए पृथक से कोई गार्ड की व्यवस्था भी नहीं होना पाया गया. पेयजल के लिए पानी के कैंपर मंगवाना बताया गया. आपातकाल में सम्पर्क के लिए कोई भी सम्पर्क सूची उपलब्ध नहीं मिली. इन्दिरा रसोई के भोजन करने वालों के लिए हाथ धोने के स्थान पर कूड़ा-करकट पड़ा हुआ मिला और दीवारों पर काई जमी हुई पाई गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

 

Trending news