विश्व पर्यावरण दिवसः स्कूली बच्चों ने किया पौधारोपण, पेंटिंग बना कर दिया ये संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209198

विश्व पर्यावरण दिवसः स्कूली बच्चों ने किया पौधारोपण, पेंटिंग बना कर दिया ये संदेश

राजसमंद के केलवा नेहरू युवा केंद्र ने स्वच्छ केलवा हरित केलवा स्वामी विवेकानंद युवा मंडल की ओर से पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में पौधारोपण किया गया. इस अवसर पर छात्राओं के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें 15 प्रतिभागियों ने भाग लिया.

विश्व पर्यावरण दिवसः स्कूली बच्चों ने किया पौधारोपण,  पेंटिंग बना कर दिया ये संदेश

Rajsamand: राजसमंद के केलवा नेहरू युवा केंद्र ने स्वच्छ केलवा हरित केलवा स्वामी विवेकानंद युवा मंडल की ओर से पर्यावरण दिवस के उपलक्ष पर स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में पौधारोपण किया गया. इस अवसर पर छात्राओं के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें 15 प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान कृष्णा कंवर, द्वितीय स्थान रिचिका सुथार तृतीय स्थान कोमल जीनगर ने प्राप्त किया. तो वहीं सीनियर वर्ग में प्रथम नेहा जीनगर, द्वितीय हेमा मीणा, तृतीय स्थान रेखा राठौड़ और रानी मीणा ने प्राप्त किया.

यह भी पढ़ेः खेत में काम कर रही महिला अचानक बेहोश होकर गिरी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष लालूराम ने बताया कि, हम सभी को मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए हमेशा  पौधारोपण करना होगा. साथ ही सभी को अधिक से अधिक पौधारोपण कर इनके संरक्षण का संकल्प लेना होगा. युवाओं से विशेष निवेदन हैं कि, इस वर्षा ऋतु में आप सभी कम से कम 5 पौधे जरूर लगाएं,.

कार्यक्रम में मंडल संरक्षक महेंद्र कोठारी, रमेश देवड़ा, अध्यक्ष लालू राम सिंधल, मंत्री कमलेश पालीवाल, भवानी शंकर, जितेंद्र महात्मा, अनिल पालीवाल, पर्यावरण मंत्री अशोक माली, हरिश साहू, कुणाल तेली विष्णु देवपुरा कान्हा खटीक सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Reporter: Devendra Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news