close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Rajasthan election results 2018: राजस्थान में किसे मिलेगी कमान, सचिन पायलट ने कही ये अहम बात

राजस्थान में शुरुआती रुझानों को बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का कहना है कि रुझानों से ये साफ है कि राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ वापस आ रही है. 

Rajasthan election results 2018: राजस्थान में किसे मिलेगी कमान, सचिन पायलट ने कही ये अहम बात
उन्होंने कहा कि कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार का गठन करेगी. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली: राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan elections 2018) में सत्ता परिवर्तन होता दिखाई दे रहा है. राजस्‍थान के सभी 199 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. रुझानों के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस 101 और बीजेपी 85, बसपा 4 और अन्‍य 9 सीटों पर आगे हैं. राजस्थान में शुरुआती रुझानों को बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का कहना है कि रुझानों से ये साफ है कि राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ वापस आ रही है. 

सचिन पायलट ने कहा कि रुजानों से ये साफ है कि राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में कांग्रेस के पास मात्र 21 सीटें थी. अभी हमें अंतिम संख्याओं की प्रतीक्षा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि  कांग्रेस नेतृत्व और विधायक ये फैसला करेंगे कि किसे क्या भूमिका होगी.

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस दिन एक साल पहले राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने थे. इसलिए यह परिणाम उनके लिए एक उपहार है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार का गठन करेगी. 

टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट 5295 वोटों से आगे चल रहे हैं. राजसमंद से बीजेपी की किरण माहेश्वरी 6200 वोटों से आगे हैं. झालरापाटन से वसुंधरा राजे आगे चल रही हैं. चौथे राउंड में वह 8845 वोटों से आगे हैं. खींवसर से आरएलपी के हनुमान बेनीवाल 3800 वोटों से आगे हैं. उदयपुर ग्रामीण से बीजेपी के फूलचंद मीणा 1600 सीटों से आगे हैं. 

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था. चुनाव आयोग की मानें  तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंची हैं. बीजेपी ने अपने सभी प्रत्‍याशियों से कहा है कि जैसे ही वे जीतें तो तुरंत जयपुर पहुंचें.